×

भारतीय बाजार में आया Tesla Model 3 एक बार चार्ज करने पर दौड़ती है 548 किलोमीटर, परफॉर्मेंस भी है शानदार

 

कार न्यूज़ डेस्क,एलन मस्क की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला दुनिया भर में काफी लोकप्रिय है। टेस्ला के इलेक्ट्रिक वाहनों में इस्तेमाल की गई नवीनतम तकनीक और फीचर्स ने ग्राहकों को काफी प्रभावित किया है। हाल ही में एक अमेरिकी यूट्यूबर ने टेस्ला मॉडल 3 चलाने के बाद माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर अपना अनुभव साझा किया।अमेरिकी यूट्यूबर मार्केस ब्राउनली ने टेस्ला मॉडल 3 के बारे में एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि एक हफ्ते के बाद मैं कह सकता हूं कि इस कार ने मुझे वाकई प्रभावित किया है. वाहन में किए गए छोटे-मोटे अपडेट और सुधारों के बाद अब इस इलेक्ट्रिक कार की सिफारिश लोगों को की जा सकती है।टेस्ला के अपडेटेड मॉडल 3 को अच्छे रिव्यू मिलने के बाद एक अमेरिकी यूट्यूबर ने इस गाड़ी को मिनी मॉडल एस बताया। इतना ही नहीं, मार्केस ब्राउनली का कहना है कि अपडेटेड मॉडल मूल मॉडल 3 की तुलना में अधिक शानदार अनुभव देता है।

टेस्ला मॉडल 3 की कीमत

अगर हम इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात करें तो टेस्ला की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक ड्राइविंग रेंज की बात करें तो टेस्ला के मुताबिक इस कार के रेगुलर वेरिएंट की कीमत 38,990 डॉलर (लगभग 32,35,364 रुपये) है ), जबकि लॉन्ग-रेंज वेरिएंट की कीमत $45,990 (लगभग 38,16,220 रुपये) है।

टेस्ला मॉडल 3: सुविधाएँ और स्वायत्तता

एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 548 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार में पीछे बैठने वालों के लिए 8 इंच का टचस्क्रीन है, इसके अलावा कार में हवादार सीटें और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स भी हैं। लंबी दूरी का वेरिएंट महज 4.2 सेकेंड में 0 से 60 की रफ्तार पकड़ लेता है, जबकि इस गाड़ी का स्टैंडर्ड वेरिएंट 5.8 सेकेंड में 0 से 60 की रफ्तार पकड़ लेता है।जरा तकनीक पर नजर डालें तो इस कार में कई चीजें टेस्ला ऐप के जरिए कंट्रोल की जा सकती हैं, जैसे फ्लैश चालू करना, हॉर्न बजाना और यहां तक ​​कि कार स्टार्ट करना, ये सभी काम सिर्फ ऐप के जरिए किए जा सकते हैं।