×

टेस्ला को टेक्सस में साइबर ट्रक फैक्ट्री के लिए टैक्स ब्रेक हासिल

 

ऑस्टिन: एक केंद्रीय टेक्सास काउंटी जिसमें ऑस्टिन शामिल है, ने मंगलवार को टेस्ला इंक को करोड़ों डॉलर की कर सब्सिडी प्रदान करने की योजना को मंजूरी दे दी अगर यह क्षेत्र में $ 1.1 बिलियन का वाहन कारखाना बनाता है।यह निर्णय टेक्सास के लिए एक कदम आगे बढ़ाता है क्योंकि यह ओक्लाहोमा के साथ टेस्ला के वाई स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों और साइबर क्रॉक्स के निर्माण के लिए एक नए कारखाने को आकर्षित करता है। ट्रैविस काउंटी के अधिकांश आयुक्तों ने कम से कम $ 14.7 मिलियन की कर छूट के साथ इलेक्ट्रिक कार निर्माता प्रदान करने के पक्ष में मतदान किया।

डेल वैले स्कूल जिले के बाद टैक्स छूट की कुल राशि लगभग $ 65 मिलियन तक पहुंचती है, जिसमें प्रस्तावित कारखाने साइट शामिल है, गुरुवार को $ 50 मिलियन प्रोत्साहन को मंजूरी दी गई। टेस्ला ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।इलेक्ट्रिक कार निर्माता के पास केवल कैलिफोर्निया में एक वाहन विनिर्माण संयंत्र है और उसने कहा है कि वह दक्षिण-पश्चिमी संयुक्त राज्य अमेरिका में इस साल की तीसरी तिमाही के शुरू में एक बड़ा दूसरा संयंत्र बनाना शुरू करना चाहता है।

समझौते के पक्ष में आयुक्तों ने आगे बढ़ने का फैसला किया एक टेस्ला प्रतिनिधि के बाद अधिकारियों ने कहा कि अधिकारियों ने राज्य का नाम लिए बिना एक प्रतिद्वंद्वी राज्य के राज्यपाल के साथ मुलाकात की थी।ओक्लाहोमा के तुलसा शहर ने वहां प्लांट बनाने के लिए टेस्ला के लिए अभियान चलाया है।टेस्ला ने ट्रैविस काउंटी को 10 वर्षों के लिए अपने संपत्ति करों पर 80% छूट, $ 14.7 मिलियन की कीमत के साथ-साथ उसके बाद के 10 वर्षों के लिए 65% छूट के लिए कहा है।टेस्ला ने कहा कि फैक्ट्री 5,000 नौकरियों का सृजन करेगी, जिनमें ज्यादातर कम-कुशल हैं। औसत वार्षिक वेतन लगभग $ 47,000 होगा, जो काउंटी के स्वास्थ्य और मानव सेवा प्रभाग द्वारा कम माना जाता है।