×

टाटा की इन दो इलेक्ट्रिक कारों पर मिल रही 1.2 लाख तक की छूट, जल्दी करे कही निकल ना जाए ऑफर 

 

कार न्यूज डेस्क - टाटा मोटर्स ने Nexon EV और Tiago EV को सस्ता कर दिया है. इलेक्ट्रिक वाहनों में सबसे बड़े लागत कारकों में से एक बैटरी पैक है। हाल ही में बैटरी सेल की कीमतों में थोड़ी गिरावट आई है और इसके चलते हमें इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। आइये जानते हैं दोनों ईवीएस की अपडेटेड कीमतों के बारे में।

Nexon EV की कीमत में 1.2 लाख रुपये की कटौती
कंपनी ने Tiago EV की कीमत 70 हजार रुपये कम कर दी है और अब इसकी कीमत 7.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है। वहीं, Nexon EV की कीमत 1.2 लाख रुपये तक कम हो गई है। अब आप इस इलेक्ट्रिक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को 14.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं, जबकि लॉन्ग रेंज वर्जन की शुरुआती कीमत 16.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।


टाटा मोटर्स के मुताबिक, हाल ही में लॉन्च हुए पंच ईवी की शुरुआती कीमतें अपरिवर्तित हैं, क्योंकि वे पहले से ही निकट भविष्य में बैटरी की कीमत में कमी की उम्मीद कर रहे हैं। इस कीमत में कटौती के बारे में बोलते हुए, टीपीईएम के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विवेक श्रीवत्स ने कहा - बैटरी की लागत ईवी की कुल लागत का एक बड़ा हिस्सा है। हाल के दिनों में बैटरी सेल की कीमतें कम हो गई हैं और निकट भविष्य में उनकी संभावित कमी को देखते हुए, हमने सक्रिय रूप से परिणामी लाभों को सीधे ग्राहकों तक पहुंचाने का विकल्प चुना है। हमारा मानना है कि इन सुलभ कीमतों पर, सबसे ज्यादा बिकने वाली Nexon.ev और Tiago.ev ग्राहकों के एक बड़े समूह को आकर्षित करने के लिए और भी अधिक आकर्षक प्रस्ताव बन जाते हैं।

Tata Tiago और MG Comet EV के बीच बढ़ी प्रतिस्पर्धा!
कीमत में कटौती के कारण, टियागो ईवी के बेस वेरिएंट की कीमत अब एमजी कॉमेट ईवी के बेस वेरिएंट से 1 लाख रुपये अधिक है, जिसकी कीमत में भी हाल ही में कटौती हुई थी। Tata Tiago EV वर्तमान में चार वेरिएंट्स - XE, XT, XZ+ और XZ+ Lux में बेची जाती है। दूसरी ओर, नेक्सॉन ईवी को तीन वेरिएंट में पेश किया गया है - क्रिएटिव, फियरलेस और एम्पावर्ड। 325 किमी की दावा की गई सीमा के साथ एक मध्य श्रेणी संस्करण और 465 किमी की दावा की गई सीमा के साथ एक लंबी दूरी का संस्करण है।