×

Tata-Mahindra टेंशन में! गांवों में भी दनादन बिकी इस कंपनी की कार; सस्ती गाड़ी के लोग हुए दीवाने

 

ऑटो न्यूज़ डेस्क, मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और महिंद्रा की कारों को शहरों में भी काफी पसंद किया जाता है। ग्राहकों ने कहा कि कायरो, स्कॉर्पियो और थार जैसी कारों को ग्रामीण इलाकों में आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि जब एक और कंपनी ने हर जगह अपनी बिक्री के आंकड़े जारी किए तो हर कोई हैरान रह गया। Hyundai Motors India की ग्रामीण बाजार में बिक्री पिछले साल यानी 2022 में 1 लाख यूनिट को पार कर गई।

इन कारों की खूब डिमांड
कंपनी ने अपने मॉडल्स का भी खुलासा किया जिन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया गया। कंपनी की राइटिंग Hyundai Creta और Hyundai Venue को सबसे ज्यादा पसंद किया गया। जबकि ग्रामीण युवाओं ने भी ग्रैंड आई10 निओस की अच्छी मांग की है।


हुंडई मोटर इंडिया के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) तरुण गर्ग ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में वाहन बिक्री 2019 की तुलना में 2022 में 17 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करने के लिए तैयार है। ग्राहकों की संतुष्टि बढ़ाने के लिए," उन्होंने कहा।गर्ग ने कहा कि अधिक ध्यान और देखभाल के लिए ग्रामीण मांग के बाद से, वाहन निर्माता का लक्ष्य 2022 में अपनी ग्रामीण जनशक्ति को 5,000 से अधिक तक बढ़ाना है। हुंडई ने मेरठ (उत्तर प्रदेश) में अपनी पहली मोबाइल सर्विस वैन के साथ घर पर कार की देखभाल शुरू की। ग्रामीण बेरोजगारों की ओर अपने काम को और मजबूत करने के लिए एचएमआई ने सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल) में अपनी 100वीं मोबाइल सर्विस वैन (एमएसवी) को हरी झंडी दिखाई।