×

रेनॉल्ट क्विड: गेम चेंजर

 

रेनॉल्ट KWID ने अपनी गति को एक ऐसे समय में साबित किया जब मिनी-कार खंड सबसे कठिन और सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी था। यह काफी हद तक अनुसंधान और गहरी अंतर्दृष्टि के वर्षों के कारण संभव था जो रेनॉल्ट ने बदलती ग्राहक वरीयताओं को समझने में निवेश किया था। तेजी से बदलती उपभोक्ता अपेक्षाओं और प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए, Renault ने 2019 की अंतिम तिमाही में लॉन्च की गई KWID रेंज में महत्वपूर्ण वृद्धि की। 5 वर्षों में देश भर में बेची गई 3.5 लाख से अधिक इकाइयों के साथ, Renault KWID वास्तव में है। खेल परिवर्तक! 5 साल की अवधि में देश भर में बेची गई 3.5 लाख से अधिक इकाइयों के साथ, रेनॉल्ट Kwid वास्तव में एक गेम चेंजर है! (छवि क्रेडिट: निशांत झंब) KWID निश्चित रूप से एक आकर्षक है जैसा कि स्टाइलिश क्रोम ग्रिल से स्पष्ट है; सुरुचिपूर्ण ढंग से सिल्वर स्ट्रीक डीआरएल के साथ विलय करने से परिष्कार की एक हवा निकलती है।

विशिष्ट रूप से तैनात एसयूवी-स्टाइल हेडलैंप में ब्रांड के नए सिग्नेचर ऑर्नेट लाइटिंग को शामिल किया गया है, जबकि प्रथम श्रेणी में सिल्वर स्ट्रीक एलईडी डीआरएलएस एक शानदार छाप बनाता है और कार को एक प्रीमियम अपील देता है। बूमरैंग-शेप्ड स्कल्प्ड रूफ और आर्किंग रूफ रेल केवल कार के एसयूवी लुक को प्रमुखता देते हैं। डुअल-टोन ग्लॉसी ओआरवीएम, साइड डिकल्स और 14 इंच के ज्वालामुखी ग्रे मस्कुलर मल्टी-स्पोक व्हील्स स्टाइलिश दिखते हैं और कार की गतिशील अपील के साथ पूरी तरह से सामंजस्य रखते हैं। सी-शेप्ड टेल-लैम्प को एलईडी ट्रीटमेंट मिलता है, जो पीछे के वाहनों के लिए बेहतर दृश्यता प्रदान करता है। अधिक उत्साही लोगों के लिए, केडब्ल्यूआईडी क्लाइंबर बॉडी साइड क्लैडिंग, स्किड प्लेट्स, रूफ रेल्स, और हेडलैंप प्रोटेक्टर पर स्पोर्टी ऑरेंज लहजे द्वारा उच्चारण की गई अपनी अनूठी डिजाइन अपील के साथ असली को पहचानता है।

अंदर की ओर बढ़ते हुए, KWID अपने दोहरे-दोहरे डैशबोर्ड और क्रोम आंतरिक लहजे के साथ बाहरी से स्पोर्टी अभी तक जीवंत महसूस करता है जो प्रीमियम चिल्लाता है। KWID क्लाइंबर महीन तत्वों जैसे गियर नॉब पर उत्तम दर्जे का फिनिश और स्पोर्टी ऑरेंज डोर ट्रिम एक्सेंट शैली और आजीविका के साथ आता है। The CLIMBER ’के प्रतीक चिन्ह के साथ नया स्पोर्टी स्टीयरिंग व्हील रेनॉल्ट के हस्ताक्षर डिजाइन में एक अलग स्वाद जोड़ता है। लेकिन मजबूत बिंदु यहां समाप्त नहीं होते हैं। KWID भविष्य के लिए तैयार है और एलईडी रोशनी और स्पोर्टियर ग्राफिक्स के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से सुसज्जित है। गियर-शिफ्ट इंडिकेटर के साथ नया डिजिटल टैकोमीटर, चालक को इष्टतम प्रदर्शन और ईंधन दक्षता निकालने के लिए गियर शिफ्ट करने के लिए प्रेरित करता है।

पहली-इन-क्लास 8-इंच टचस्क्रीन MediaNAV इवोल्यूशन एंड्रॉइड ऑटो, ऐपल कारप्ले, वीडियो प्लेबैक और वॉयस रिकॉग्निशन के साथ अगले स्तर तक इन्फोटेनमेंट लेती है जो ड्राइवर को हाथों से मुक्त, तेज़ और आसान सब कुछ नियंत्रित करने में मदद करती है। दिशानिर्देशों के साथ प्रथम-इन-क्लास रिवर्स पार्किंग कैमरा तंग स्थानों में भी पार्क करने में मदद करता है, जबकि तेज चार्जिंग यूएसबी पोर्ट के साथ-साथ सामने और पीछे के 12 वी पावर सॉकेट सुनिश्चित करते हैं कि यात्रियों को इस कदम पर हमेशा जुड़ा रहता है।वह सब कुछ नहीं हैं!

KWID फ्रंट कंसोल में फैले स्मार्टफोन और वॉलेट को स्टोर करने के लिए पर्याप्त स्थान के साथ 24-लीटर से अधिक का सर्वश्रेष्ठ इन-कैबिन स्टोरेज स्पेस प्रदान करता है। 279-लीटर बूट स्पेस एक त्वरित सप्ताहांत भगदड़ के लिए सामान स्टोर करने के लिए एकदम सही है और अतिरिक्त सामान के लिए 620-लीटर तक विस्तार योग्य है।जब सुरक्षा की बात आती है, तो KWID समझौता नहीं करता है। यह साइड क्रैश मानदंडों और पैदल यात्री क्रैश मानदंडों के अनुरूप है और इसमें कई सक्रिय और निष्क्रिय सुरक्षा सुविधाएँ मिलती हैं जैसे कि ड्राइवर साइड एयरबैग, पैसेंजर साइड एयरबैग के विकल्प के साथ, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ड्राइवर के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) & सह-चालक सीट बेल्ट रिमाइंडर, ओवरस्पीड अलर्ट सभी वेरिएंट में मानक हैं। दिशानिर्देशों के साथ रियर पार्किंग सेंसर, रियर-व्यू कैमरा और स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉकिंग जैसी प्रीमियम सुविधाएँ जीवन को बहुत सरल बनाती हैं।

मामले का दिल 800cc या 1.0-लीटर SCe (स्मार्ट कंट्रोल एफिशिएंसी) इंजन है जो बेहतर प्रदर्शन और ईंधन दक्षता के लिए डिज़ाइन किया गया है। ट्रांसमिशन कर्तव्यों को संभालना या तो 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड ईज़ी-आर गियर बॉक्स है, जो अनिवार्य रूप से स्वचालित मैनुअल ट्रांसमिशन है जो क्लच मुक्त ड्राइविंग अनुभव को सक्षम करता है। केडब्ल्यूआईडी एक मिनी-एसयूवी की तरह लग सकता है लेकिन यह अभी भी एक छोटी कार है जिसमें छोटे फुटप्रिंट हैं और यह छोटा फुटप्रिंट शहर में ड्राइव करने के लिए इसे एक हवा में तब्दील करता है। छोटे आयाम, आसान गतिशीलता, और एक कम गति वाली सवारी ट्रिफेक्टा है जब यह शहर की कार में आती है, और केडब्ल्यूआईडी के साथ; रेनॉल्ट सभी सही डॉट्स को जोड़ने में कामयाब रहा है।

एक बार जब हम ड्रॉप-योग्य दिखते हैं और KWID की व्यावहारिकता से आगे बढ़ते हैं, तो सब कुछ मूल्य निर्धारण के लिए उबलता है, लेकिन आश्चर्यचकित न हों अगर हम आपको बताएं कि KWID अपने सेगमेंट में सबसे सस्ती है जिसकी कीमत 2.99 लाख रुपये के बीच है 5.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत)। हाँ, आप इसे पढ़ें। आपको उपरोक्त सभी चीज़ों का उल्लेख मिलता है और एक बजट पर रहने के दौरान और भी बहुत कुछ। इन गेम-चेंजिंग गुणों ने KWID को एक घरेलू नाम बनने और मिनी-एसयूवी की अवधारणा को एक नए स्तर पर ले जाने की अनुमति दी है।