×

Oxy Cabs ने कार रेंटल बिजनेस मॉडल में किया बड़ा बदलाव,जानिए

 

जयपुर। बाजार में Oxy Cabs के आने की वजह से कार रेंटल सर्विस के ड्राइवर को अब काफी ज्यादा फायदा पहुंचने वाला है। अब ऑक्सी कैब रेंटल सर्विस के ड्राइवर्स को पूरी हिस्सेदारी देने की योजना बना रहा है। इसके अनुसार, ड्राइवर पैसेंजर से प्राप्त 100 प्रतिशत किराया अपनी जेब में रख सकते हैं। बता दें कि अब तक इस तरह की सुविधा कोई अन्य रेंटल सर्विस द्वारा उपलब्ध नही कराया जा रहा है।

मौजूदा समय में कैब सेवा उपलब्ध कराने वाली कंपनियां ड्राइवर के इंकम से 30-35 प्रतिशत हिस्सा अपने पास रखती है। उदाहरण के लिए, अगर कोई ड्राइवर 100 रुपये की कमाई करता है तो अब यह 100 रुपये की पूरी राशि ड्राइवर की जेब में जाती है। यही नही कंपनी अब ड्राइवर से कोई कमीशन भी नहीं लेगी और निश्चित रूप से, ड्राइवर के लिए कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं होगा जिसे उसे पूरा करना हो। हालांकी ऑक्सी कैब केवल एप्लिकेशन के लिए ही 1000 रुपये मासिक फीस वसूल रहा है।

इस सुविधा के बारे में विस्तार से बात करते हुए ऑक्सी कैब के फाउंडर, श्री सत्यम कुमार कहा, “ऑक्सी कैब की रोमांचक विशेषताओं के जरिये, हम यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखते हैं। महिला सशक्तिकरण की दिशा में बड़ी पहल करते हुए और कैब में महिला ड्राइवरों को बढ़ावा देते हुए, हमारा उद्देश्य अकेले यात्रा करने वाली महिला के लिए सुरक्षित सवारी उपलब्ध कराना है।

श्री अनूप जांगिड़ ने बताया कि ऑक्सी कैब्स का मिशन न केवल ड्राइवरों को रोजगार प्रदान कर रहा है, बल्कि उन्हें आत्मनिर्भर और स्वतंत्र भी बनाने का काम कर रहा है और हम पुरुष और महिला दोनों ड्राइवरों को प्रोत्साहित करते हैं।

Oxy Cabs के आने की वजह से कार रेंटल सर्विस के ड्राइवर को अब काफी ज्यादा फायदा पहुंचने वाला है। अब ऑक्सी कैब रेंटल सर्विस के ड्राइवर्स को पूरी हिस्सेदारी देने की योजना बना रहा है। इसके अनुसार, ड्राइवर पैसेंजर से प्राप्त 100 प्रतिशत किराया अपनी जेब में रख सकते हैं। बता दें कि अब तक इस तरह की सुविधा कोई अन्य रेंटल सर्विस द्वारा उपलब्ध नही कराया जा रहा है। Oxy Cabs ने कार रेंटल बिजनेस मॉडल में किया बड़ा बदलाव,जानिए