×

नई किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट को मिली शानदार बुकिंग, इस वेरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड

 

कार न्यूज़ डेस्क,कोरियाई वाहन निर्माता किआ ने कहा कि उसे भारत में नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के लिए 1 लाख से अधिक बुकिंग मिली हैं। पिछले साल जुलाई 2023 में लॉन्च हुई इस नई सेल्टोस को प्रति माह औसतन 13,500 यूनिट्स की बुकिंग मिली।किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के हाई-स्पेक वेरिएंट की बाजार में भारी मांग है क्योंकि कुल बुकिंग में इसकी हिस्सेदारी 80% से अधिक है। इसके अतिरिक्त, 40% ग्राहक ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) सुइट से लैस हाई-स्पेक वेरिएंट का चयन कर रहे हैं। इसके अलावा, 80% ग्राहक इस एसयूवी का पैनोरमिक सनरूफ वेरिएंट खरीद रहे हैं।

आरक्षण और कीमत
कोरियाई कार निर्माता के लिए किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट भारत में एक बड़ी सफलता रही है। बुकिंग के पहले दिन इस एसयूवी को 13,000 से ज्यादा ऑर्डर मिले। परिणामस्वरूप, कंपनी को एक महीने में 31,000 से अधिक सेल्टोस रिजर्वेशन प्राप्त हुए। किआ सेल्टोस पेट्रोल और डीजल विकल्प में उपलब्ध है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 10.90 लाख रुपये से 20.30 लाख रुपये के बीच है।

पॉवरट्रेन
किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट 3 इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है; जिसमें एक 115hp और 144Nm 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन, एक 116hp और 250Nm 1.5-लीटर टर्बो-डीजल और एक नया 160hp और 253Nm 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल है। 5 लीटर। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, सीवीटी, 6-स्पीड आईएमटी, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डीसीटी शामिल हैं।

कंपनी ने क्या कहा?
किआ सेल्टोस की सफलता के बारे में बोलते हुए किआ इंडिया के सेल्स और बिजनेस डायरेक्टर म्युंग-सिक सोहन ने कहा, “हम बाजार में नई सेल्टोस की सफलता से उत्साहित हैं। यह स्पष्ट रूप से बाजार में उपलब्ध सबसे स्मार्ट एसयूवी विकल्पों में से एक है, और हमारे ग्राहकों की प्रतिक्रिया इसकी पुष्टि करती है। नई सेल्टोस मध्यम आकार की एसयूवी सेगमेंट में हमारा नेतृत्व कर रही है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपने उत्पादन पर अधिकतम जोर दे रहे हैं कि आपकी पसंदीदा एसयूवी ग्राहकों तक जल्द से जल्द पहुंचे।