×

Lexus ने भारत में बेची इतनी कारें मिल रही 8 साल की वारंटी,जाने डिटेल 

 

कार न्यूज़ डेस्क,Lexus India ने भारत में बेची जाने वाली सभी कार के लिए स्टैंडर्ड वारंटी बढ़ा दी है। कंपनी ने हाल ही में घोषणा करते हुए कहा कि भारत में बेची जाने वाली सभी Lexus को कंपनी 8 साल, या फिर 1.6 लाख किलोमीटर तक वारंटी प्रदान करेगी। इससे पहले कंपनी अपनी सभी कार के लिए 3 साल, या 1 लाख किलोमीटर तक वारंटी दे रही थी। यह बढ़ी हुई वारंटी 1 जून 2024 से मान्य है। 

लेक्सस इंडिया ने वारंटी के लिहाज से यह एक बड़ा कदम उठाया है। भारत में बिकने वाली अन्य कंपनियों की लग्जरी कारों के मुकाबले यह किसी कार को मिलने वाली सबसे ज्यादा अवधि की स्टैंडर्ड वारंटी है। लेक्सस इंडिया के एग्जिक्टिव वॉइस प्रेसिडेंट तनमय भट्टाचार्य के मुताबिक, कंपनी नई वारंटी पहल के लिए उत्साहित है, और यह कंपनी के भारत के लिए कमिटमेंट को दिखाता है। कंपनी के अनुसार, नए युग में कंज्यूमर अपने खरीदे गए प्रोडक्ट की वैल्यू को लेकर बहुत सचेत रहता है। इसलिए कंज्यूमर की संतुष्टि के लिए सर्विसेज को बढ़ाया जा रहा है। बढ़ी हुई वारंट के साथ ही लेक्सस अपने कस्टमर्स के लिए कई तरह की सर्विसेज पहले की तरह उपलब्ध करवाती रहेगी जिसमें फाइनेंसिंग, सर्विसिंग, इंश्योरेंस, और रोडसाइड असिस्टेंस भी शामिल है। कंपनी का कहना है कि ये कुछ ऐसी सर्विसेज हैं जो अन्य कंपनियां एक्सटेंडेड वारंटी में भी उपलब्ध नहीं करवाती हैं।  

Lexus India भारत में सेल्फ चार्जिंग से लेकर हाइब्रिड कारें बेचती है। इनमें NX, RX और LX एसयूवी की रेंज शामिल है। इसके अलावा ES 300h सिडान भी इसमें शामिल है जिसे कंपनी ने 2022 में भारत में ही असेम्बल करना शुरू किया था। कंपनी भारत में अल्ट्रा लग्जरी LM 350h भी सेल करती है। Lexus LM 350h के फीचर्स की बात करें तो इसमें 2.5 लीटर का 4 सिलेंडर हाइब्रिड इंजन लगा है। यह सेल्फ चार्जिंग इंजन है जिसके साथ eCVT गियरबॉक्स की पेअरिंग दी गई है। यह 250 होर्स पावर की पीक पावर जेनरेट करता है और 239Nm टॉर्क पैदा करता है। इसमें निकल धातु की हाईड्राइड बैटरी लगी है। इसमें Lexus E-Four ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है।