×

जापान का लक्ष्य कोरोना बाद चीन से पैनल उत्पादन को वापस लाना ?

 

टोक्यो: जापान डिस्प्ले इंक का उद्देश्य है कि कोरोनवायरस के प्रकोप के बाद कुछ ऑटोमोटिव पैनल का उत्पादन जापान में वापस लाया जाए, शुक्रवार को चीन में इसकी आपूर्ति श्रृंखला बाधित हो गई। एक योजना के तहत, जापान डिस्प्ले, पश्चिमी जापान के टोटोरी में अपने प्लांट में उत्पादन को बढ़ावा देगा , मुख्य निर्माण अधिकारी, प्रमुख जापानी अधिकारी, कज़ुतका नागोका को पैनल की आपूर्ति करेगा ।

इस साल कोरोनोवायरस लॉकडाउन के कारण इसके चीनी संयंत्र में उत्पादन अवरोधों का जिक्र करते हुए नागोका ने कहा, ” अगर हम जापान में अपना उत्पादन करते, तो हम इस अवसर की हानि को रोक सकते थे।नागाओका ने उत्पादन पारी में निवेश के लिए एक समय सीमा या राशि देने से इनकार कर दिया, लेकिन कहा कि कंपनी ने योजना पर जल्द से जल्द अंतिम निर्णय लेने की उम्मीद की है। दुनिया की सबसे बड़ी मोटर वाहन स्क्रीन निर्माता जापान में पैनल कोशिकाओं का निर्माण करती है और उन्हें अपने चीनी संयंत्र में ले जाती है,

जहां बैकलाइट्स, कनेक्टर और अन्य भागों को जोड़ा जाता है  एक श्रम-गहन प्रक्रिया जिसे लगातार मैनुअल काम की आवश्यकता होती है।नागाओका ने कहा कि मशीनरी में प्रगति ने बैक-एंड प्रक्रियाओं को स्वचालित करने में मदद की थी, भले ही वे जापान में किए गए श्रम लागत को कम कर रहे हों। इसके ऑटोमेकर ग्राहक भी चाहते हैं कि उनके पैनल गुणवत्ता नियंत्रण कारणों से स्वचालित लाइनों में उत्पादित हों।

जापान डिस्प्ले, जो ऐप्पल से अपने राजस्व का लगभग 60% कमाता है, इसका उद्देश्य अपने मोटर वाहन प्रदर्शन को अधिक से अधिक उपलब्धियां हासिल करना है । संतृप्त स्मार्टफोन बाजार पर अपनी निर्भरता को कम करने के लिए व्यापार। कंपनी ने जापानी निवेश प्रबंधक इचिगो एसेट मैनेजमेंट से 110.8 बिलियन येन ($ 1 बिलियन) तक के सौदे के लिए सहमति व्यक्त की है , कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण रूप से लंबे समय से सार्वजनिक रूप से वित्त पोषित अवशेषों पर निर्भर रही है।