×

कार खरीदने का है प्लान तो थोडा रुक जाए! Hyundai लेकर आ रही तीन शानदार SUV, एक EV भी होगी शामिल

 

कार न्यूज़ डेस्क -भारत में अग्रणी ऑटोमोबाइल निर्माता के रूप में दक्षिण कोरियाई कंपनी Hyundai कई बेहतरीन कारें पेश करती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस साल कौन सी एसयूवी भारत ला सकती है? इनमें से किस एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन भी लाया जा सकता है? हम आपको इस खबर में यही जानकारी दे रहे हैं।

हुंडई अलकज़ार फेसलिफ्ट
Hyundai सात सीटों वाली Alcazar भी पेश करती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय बाजार में इस एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन लाने की तैयारी की जा रही है। Alcazar फेसलिफ्ट में भी Hyundai की हाल ही में लॉन्च हुई Creta जैसे बदलाव होंगे। साथ ही फेसलिफ्ट वर्जन में कई नए फीचर्स और बेहतर डीजल इंजन भी जोड़ा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इस एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन फेस्टिव सीजन के दौरान पेश कर सकती है। सुरक्षा के लिए इसमें लेवल-2 ADAS भी दिया जा सकता है।


हुंडई टक्सन
हुंडई अपनी प्रीमियम एसयूवी टक्सन को मिड-साइकिल रिवीजन के साथ ला सकती है। जिसमें नई फ्रंट ग्रिल और लाइटिंग पैटर्न के अलावा नई स्किड प्लेट, नए अलॉय व्हील और कई अन्य महत्वपूर्ण बदलाव किए जा सकते हैं। एसयूवी के इंटीरियर में भी कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ ही कुछ नए फीचर्स के तौर पर पैनोरमिक सनरूफ, 12.3 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही 12.3 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जा सकता है।

हुंडई क्रेटा ईवी
हुंडई भी भारत में अपनी मिड साइज एसयूवी क्रेटा का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी की इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। फिलहाल इसका परीक्षण भारत के साथ-साथ दक्षिण कोरिया में भी किया जा रहा है। लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसे इसी साल भारत में पेश कर सकती है। उम्मीद है कि कंपनी इसके प्रोडक्शन वेरिएंट में 55 से 60 kWh क्षमता की बैटरी देगी। जिससे यह एसयूवी सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक की रेंज पा सकेगी। देश में इसका सीधा मुकाबला मारुति ईवीएक्स, एमजी जेडएस ईवी जैसी इलेक्ट्रिक कारों से होगा।