×

एमजी हेक्टर प्रतिद्वंदियों से कितनी होगी बेहतर, जानिए माइलेज

 

जयपुर। मॉरिस गेराज भारतीय बाजार में अपनी पहली मिड साइड एसयूवी एमजी हेक्टर को इसी महीने लॉन्च करने जा रहा है। इससे पहले कंपनी ने इस खूबसूरत एसयूवी के फीचर्स के जानकारी दी थी। भारतीय बाजार में इस एसयूवी को लेकर ग्राहकों के बीच खासा क्रेज देखा जा रहा है। भारतीय बाजार में इस अपकमिंग एसयूवी का मुकाबला टाटा हैरियर, जीप कंपास, महिंद्रा एक्सयूवी500 और हुंडई टस्कन जैसी दमदार एसयूवी कारों से होगी।

एमजी हेक्टर को कंपनी द्वारा मैनुअल 1.5 लीटर के टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक और सेगमेंट का पहला 48 वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है जो कि मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगी। इसके अलावा इस कार में कंपनी द्वारा 2.0 लीटर का डीजल इंजन का ऑप्शन भी दिया जाएगा।

अगर हम एमजी हेक्टर के प्रतिंद्वंदी कारों के माइलेज की बात करें तो, इसमें जीप कंपास के पेट्रोल इंजन का माइलेज 14.3 किलोमीटर प्रतिघंटे से लेकर 14.1 किलोमीटर प्रतिघंटे की है जबकी महिंद्रा एक्सयूवी 500 पेट्रोल का मइलेज 11.1 किलोमीटर प्रति घंटे और हुंडई टस्कन पेट्रोल की माइलेज 14 किलोमीटर प्रति लीटर का है। ऐसे में हम यह कह सकते है कि हेक्टर माइलेज के मामले में अपने प्रतिद्वंदियों को मात देने वाली है।

जी हां, हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकि, इस कार का ARAI के अनुसार, हेक्टर का पेट्रोल वर्जन का माइलेज 14.16 किलोमीटर प्रति घंटे का है जबकी इसके हाइब्रिड वर्जन का माइलेज 15.81 किलोमीटर प्रति घंटे की है। वहीं अगर हम इसके डीजल वेरिएंट की माइलेज की बात करें तो हेक्टर का डीजल इंजन का माइलेज 17.41 किलोमीटर प्रति लीटर का है जो बाजार में मौजूद बाकि वाहनों से कही ज्यादा प्रतीत होता है।

एमजी हेक्टर एसयूवी का भारतीय बाजार में मुकाबला टाटा हैरियर, जीप कंपास, महिंद्रा एक्सयूवी500 और हुंडई टूसो जैसी दमदार एसयूवी कारों से होगी। इस कार का ARAI के अनुसार, पेट्रोल वर्जन का माइलेज 14.16 किलोमीटर प्रति घंटे का है जबकी इसके हाइब्रिड वर्जन का माइलेज 15.81 किलोमीटर प्रति घंटे का है। वहीं अगर हम इसके डीजल वेरिएंट की माइलेज की बात करें तो हेक्टर का डीजल इंजन का माइलेज 17.41 किलोमीटर प्रति लीटर का है जो बाजार में मौजूद बाकि वाहनों से कही ज्यादा प्रतीत होता है। गौरतलब है कि हेक्टर को देश में 4 जून को लॉन्च किया जाना है। एमजी हेक्टर प्रतिद्वंदियों से कितनी होगी बेहतर, जानिए माइलेज