×

Ford द्वारा बेहतर कार्य करने हेतु “German COVID-19 loan guarantees” की मांग ?

 

दुनिया बहर में प्रसिद्ध और साथ ही जर्मनी में दो ऑटो संयंत्रों का संचालन करने वाली फोर्ड मोटर ने हाल ही की सोमवार को अपनी नई रिपोर्ट में जानकारी दि है की कोरोना वायरस महामारी के चलते व्यापार के लिए 500 मिलियन यूरो या $ 582 मिलियन डॉलर का जर्मन ऋण गारंटी की आवश्यकता अब दिख रही है, जिसके लिए कंपनी के द्वारा सरकार को आवेदन किया गया है ।

जर्मनी में ऑटो पार्ट्स सप्लायर लियोनी जैसी कंपनियों को कोरोना वायरस से संबंधित सहायता दी गई है, वहीं फोर्ड सरकार से इसी तरह की सहायता को प्राप्त करने का उद्देश्य बनाए हुए है, जिसमें देश की पहली प्रमुख कार निर्माता के द्वारा उठाया गया यह अनोखा और आश्चर्य वाला कदम कंपनी को दिख रहा है ।

जर्मनी के उद्योग के प्रमुख स्तंभों में  ऑटो सेक्टर, इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख और दुनिया भर में कम मांग के कारण और साथ ही महामारी के कारण से पहले से ही संघर्ष करता आ रहा है और वहीं दूसरी तरफ फोर्ड चाह रहा है कि संघीय सरकार अधिकांश ऋण गारंटी को प्रदान करे।

जबकि छोटे जर्मन राज्यों से इसकी बेहतर उम्मीद दिख रही है। कंपनी ने हालाकी फिलहाल के लिए आगे कोई जंकरी नहीं दि है। आपकों बताड़ें की फोर्ड की जर्मन सहायक कंपनी की स्थापना 1925 में हुई थी और यह कोलोन के पश्चिमी शहर और फ्रांस की सीमा के करीब सार्लौइस में अपने कारखानों का संचालन कर रहीं है।