×

पूर्व-निसान मालिक घोसन कहते, उनकी मदद करने वालों के वह साथ

 

पूर्व निसान मोटर के अध्यक्ष कार्लोस घोसन हर उस व्यक्ति की मदद कर रहे हैं जो उसके साथ खड़े थे, उन्होंने शनिवार को प्रसारित एक साक्षात्कार में कहा, हालांकि उन्होंने जापान से लेबनान भागने में मदद करने के आरोपी लोगों के मामलों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। रेनॉल्ट एसए, निसान मोटर कंपनी और मित्सुबिशी मोटर्स कॉर्प के एक स्वचालित गठबंधन के पूर्व अध्यक्ष घोसन को 2018 के अंत में जापान में उनके वेतन को कम करने और व्यक्तिगत उद्देश्य के लिए कंपनी के फंड का उपयोग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था – इस आरोप से वह इनकार करते हैं।

दिसंबर के अंत में, उन्होंने जापान में घर की गिरफ्तारी से एक नाटकीय पलायन किया, जहां वे परीक्षण का इंतजार कर रहे थे, और अपने बचपन के घर बेरूत भाग गए।जापान ने संयुक्त राज्य अमेरिका को अमेरिकी सेना के विशेष बलों के दिग्गज माइकल टेलर और उनके बेटे पीटर टेलर को प्रत्यर्पित करने के लिए कहा है, जिन पर घोसन भागने में मदद करने का आरोप है और उन्हें मई में गिरफ्तार किया गया था।अल अरेबिया टीवी के साथ एक साक्षात्कार में पूछे जाने पर कि क्या वह टेलर और उनके भागने में शामिल अन्य लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहे थे,

घोसन ने कहा: “आप विशिष्ट लोगों के बारे में बात कर रहे हैं, और मैं उन लोगों पर टिप्पणी नहीं करूंगा जो आप बाहर हैं।”मैं कह रहा हूं कि मैं हर उस व्यक्ति की मदद कर रहा हूं जिसने मेरी मदद की; उन्होंने कहा कि मैं अपने मतलब के साथ, अपनी सोच के साथ और किसी भी तरह से उनकी मदद कर सकता हूं। “मैं उन लोगों के बारे में बात नहीं कर रहा हूं जिनका आपने विशेष रूप से उल्लेख किया है,” उन्होंने कहा कि वह उन लोगों के बारे में बात कर रहे थे जिन्होंने उनकी मदद की थी “सामान्य रूप में”।

घोसन ने जापान से अपने पलायन के विवरण पर चर्चा करने से इनकार कर दिया है, यह कहते हुए कि इससे उन लोगों को खतरा होगा जिन्होंने उनकी मदद की।एक अमेरिकी न्यायाधीश ने शुक्रवार को कहा कि माइकल और पीटर टेलर ने उनके खिलाफ आरोपों को देखते हुए जमानत पर रिहा हो जोखिम का बहुत बड़ा हिस्सा लिया।घोसन ने अल अरबिया से कहा कि उसने अपने भागने के लिए “पूरी योजना” बनाई थी लेकिन उसे उन लोगों से जानकारी और सहायता की आवश्यकता थी जिनके बारे में वह बात करने के लिए खतरे में पड़ने के लिए तैयार नहीं था।

तुर्की के निजी जेट ऑपरेटर से एक कार्यकारी, चार पायलट और दो फ्लाइट अटेंडेंट, इस्तांबुल के माध्यम से घोसन की तस्करी में मदद करने के आरोप में अदालत में पेश हुए।घोसन ने यह भी कहा कि जापान ने लेबनान सरकार के अनुरोध के अनुसार अपनी केस फाइल लेबनान को भेजनी थी। “छह महीने हो गए हैं और उन्होंने फ़ाइल नहीं भेजी है। उन्होंने फ़ाइल क्यों नहीं भेजी है?”