×

EV निर्माता Polestar द्वारा शोरूमों को दुगुना कर ,नए बाजारों में प्रवेश योजना

 

पॉलिस्टर , स्वीडन में स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता और चीन स्वामित्व वाली कंपनी  इस साल मौजूदा बाजारों में शोरूमों की संख्या को दोगुना करने और एशिया और मध्य पूर्व में नए देशों में विस्तार करने की योजना को बना रही है। ऑटोमेकर ने इस साल चीन में अपने पॉलेस्टर 2 सेडान का उत्पादन शुरू किया और उन्हें चीन, यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में बेचना शुरू किया है।

कंपनी अपने बिक्री नेटवर्क का विस्तार करने की योजना बना रही है और एशिया प्रशांत क्षेत्र और मध्य पूर्व में नए बाजारों पर नजर बनाए हुए है।  इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माताओं के लिए शोरूम की ताकत एक महत्वपूर्ण अंतर बन रही है क्योंकि पोलस्टार नए मॉडल लॉन्च टेस्ला जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

कंपनी अगले 18-24 महीनों में बाजार की संख्या को दोगुना कर तेजी से बढ़ती रहेगी । पोलस्टार चीन में अपने शोरूम नेटवर्क का खर्च उठाने की योजना बना रही थी क्योंकि यह अपने पॉलेस्टार 2 की बिक्री में तेजी लाना चाह रही है।पोलस्टार इस समय विश्व स्तर पर 23 शोरूम संचालित करता है और इस साल के अंत तक 45 की योजना बना रहा है। यह वर्तमान समय में कंपनी नौ देशों में कारों को बेचती है।

कंपनी के अधिकारियों का कहना है की अगले साल से हम एशिया पैसिफिक और मध्य पूर्व के आसपास के नए बाजारों पर ध्यान देंगे । पोलस्टार 2 में दोहरे मोटर के साथ संचालन मॉडल तैयार कीया गया है और इसे अधिक किफायती बनाने के लिए अगले साल सिंगल  इलेक्ट्रिक मोटर विकल्प भी प्रदान करने की योजना कंपनी ने बनाई है ।