×

इस दिन लाॅन्च होगी Bounce की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola S1, Ather 450X और Bajaj Chetak को देगी कड़ी टक्कर

 

 

बाइक न्यूज़ डेस्क - बेंगलुरु की स्कूटर रेंटल कंपनी बाउंस अगले महीने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। बाउंस का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर बाउंस इनफिनिटी 2 दिसंबर 2021 को लॉन्च होगा और 499 रुपये की टोकन राशि की बुकिंग उसी दिन शुरू होगी। बाउंस ने यह भी घोषणा की कि नए इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी अगले साल की शुरुआत में शुरू होगी। भारतीय बाजार में बाउंस के इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट का मुकाबला एथर 450 रेंज, ओला एस1, बजाज चेतक, टीवीएस आईक्यूब और सिंपल वन से होगा। बाउंस इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के अलावा ग्राहकों के लिए बैटरी स्वैपिंग स्टेशन भी लगा रहा है।


आपको बता दें कि बाउंस इनफिनिटी स्कूटर स्मार्ट, रिमूवेबल ली-आयन बैटरी के साथ आएगा। इस बैटरी पैक को जरूरत पड़ने पर बाहर निकाला जा सकता है और सुविधा के अनुसार चार्ज किया जा सकता है। कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को बिना बैटरी के खरीदने का विकल्प भी दे रही है। इस विकल्प के तहत ग्राहक बिना बैटरी वाला स्कूटर खरीद सकेंगे, जिससे यह बेहद किफायती हो जाएगा। आपको बता दें कि बाउंस इनफिनिटी स्कूटर स्मार्ट, रिमूवेबल ली-आयन बैटरी के साथ आएगा। इस बैटरी पैक को जरूरत पड़ने पर बाहर निकाला जा सकता है और सुविधा के अनुसार चार्ज किया जा सकता है। कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को बिना बैटरी के खरीदने का विकल्प भी दे रही है।


इस विकल्प के तहत ग्राहक बिना बैटरी वाला स्कूटर खरीद सकेंगे, जिससे यह बेहद किफायती हो जाएगा। बाउंस इनफिनिटी बैटरी को सब्सक्रिप्शन आधार पर बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क पर उपलब्ध कराया जाएगा, जहां ग्राहक डिस्चार्ज की गई बैटरी को पूरी तरह चार्ज की गई बैटरी से बदल सकेंगे और केवल बैटरी स्वैप शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। इस विकल्प से स्कूटर की कीमत लगभग 40% कम हो जाएगी। बाउंस ने हाल ही में 22 मोटर्स में 70 लाख डॉलर (लगभग 52 करोड़ रुपये) के सौदे में 100% हिस्सेदारी हासिल की है।