×

भारत में ‘Triumph Motorcycles’ इस वित्तीय वर्ष बिक्री में 20% तक वृद्धि देख रही

 

कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार यह कहा गया है की , ब्रिटिश प्रीमियम मोटरसाइकिल निर्माता Triumph Motorcycles भारत में अपनी बिक्री को इस वित्त वर्ष के अंत तक 15-20 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीदें लगाए हुए हैं । अगले महीने तक देश में अपने स्वामित्व वाले वाहनों के कार्यक्रम को पूरा करने के लिए कंपनी हर संभव प्रयास को पूरा करने में लगी हुई है।

जुलाई-जून वित्त वर्ष के बाद कंपनी अपने प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में मंदी को कम करने के लिए आक्रामक मूल्य के रूप में नए उत्पादों को लेकर आने में अपना ध्यान लगाए हुए है, जो की कोरोना वायरस महामारी द्वारा परेशानियों का सामना कर रहें हैं । ट्राइंफ मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के बिजनेस हेड शोएब फारूक ने कहा, “वित्त वर्ष में हम पिछले वर्ष लगभग 10 प्रतिशत बिक्री में कमी को देख रहें थे। साथ ही साथ इस वर्ष वित्त वर्ष में हम अपनी खुदरा बिक्री में 15-20 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीदें लगाए हुए हैं।”

आपकों बतादें की 2019-20 में कंपनी के द्वारा 800 यूनिट बेची गई थीं। जिसमें प्रीमियम खंड मोटरसाइकिल वर्तमान समय में डी-ग्रो कर रही है और इसे ठीक होने में भी अभी बहुत समय लगने वाला है। ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया लगातार उद्योग में उत्साह को पैदा करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। फारूक ने कहा, “हम सभी जानते हैं कि अभी उद्योगों में तनाव बढ़ रहा है और साथ ही हमारी तरफ से ध्यान लगातार ग्राहकों को हमारे पास आने का कारण भी दे रहा है।

कंपनी की रणनीति पर ध्यान देते हुए और साथ ही साथ प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट के सामने आने वाली चुनौतियों पर रोशनी डालते हुए, फारूक ने यह कहा कि पिछले दो-तीन महीनों में कुल दोपहिया वाहनों के उद्योग में 25-30 प्रतिशत की गिरावट को देखा गया है। पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में इसमें प्रीमियम गिरावट लगभग 50 प्रतिशत से अधिक बनी हुई है।