×

Road Transport Costs में होगी कमी, सरकार विचार कर रही: VK Singh

 

सरकार के द्वारा सड़क परिवहन लागत को कम करने के लिए कई कदम उठाए जा रहें हैं । जिसके कारण आम आदमी के लिए सामान और सेवाएं सस्ती हो सकें । केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने बीते शनिवार को अपने द्वारा दिए गए एक बयान में सड़क परिवहन और राजमार्ग पर उचित निर्देशों पर बयान दिए है की सरकार के द्वारा इन्हें कम करने पर विचार किया जा रहा है।

सिंह ने एसोचैम के अपने एक बयान में यह कहा है कि केंद्र सरकार कई पहलुओं पर काम कर रही है। जिससे की सड़क परिवहन की लागत में काफी कमी भी आने वाली है। आम लोगों को लाभ पहुंचाने वाली वस्तुओं और सेवाओं की लागतों में कमी लाने के लिए सरकार के द्वारा पूरी कोशिश जारी हैं। मंत्री के द्वारा यह कहा गया है कि सरकार धीरे – धीरे सभी प्रमुख बंदरगाहों को राजमार्ग के संपर्क से जोड़ने के लिए  काम कर रही है।

इतना ही नहीं उनके द्वारा यह भी कहा गया है की सरकार सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अपनी तरफ से हर संभव पहल कर रही है । वहीं दूसरी तरफ ज्यादातर दुर्घटनाएं युवाओं को शामिल करने के बाद से होती हैं। जहाँ पर हम उन बाधाओं को दूर करने के तरीकों पर पूरी काम से कर को पुरा कर रहे हैं जो की दुर्घटनाओं को कम करेगी और साथ ही दुर्घटना के शिकार लोगों का तेजी से इलाज भी सुनिश्चित करने वाली है ।