×

3 मई को लांच होने जा रही Bajaj की सबसे ताकतवर बाइक Pulsar,जाने कीमत और फीचर 

 

बाइक न्यूज़ डेस्क,देश की दिग्गज टू-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो अब अपनी सबसे पावरफुल पल्सर लॉन्च करने जा रही है। कंपनी 3 मई को पल्सर 400 लॉन्च करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नया मॉडल पल्सर NS400 नाम से लॉन्च किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसमें बजाज का अब तक का सबसे पावरफुल इंजन लगा होगा। भारत में इस बाइक का सीधा मुकाबला हार्ले डेविडसन X440 और रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 जैसी पावरफुल मोटरसाइकिलों से होगा।

पावरफुल इंजन
बजाज पल्सर NS400 में 373cc का इंजन मिलेगा जो 40bhp की पावर और 35Nm का टॉर्क देगा। यह वही इंजन है जो डोमिनार 400 में भी दिया गया है। लेकिन कंपनी इस बाइक के इंजन को अपकमिंग मॉडल के हिसाब से ट्यून करेगी। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप असिस्ट क्लच मिल सकता है। माना जा रहा है कि पल्सर NS400 एक लीटर में 47kmpl का माइलेज दे सकती है।

स्पोर्टी डिजाइन और पावरफुल फीचर्स
बजाज पल्सर NS400 में फीचर्स की कोई कमी नहीं है। इसका डिजाइन भी काफी स्पोर्टी होगा। यह युवाओं को टारगेट करेगी। इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी हेडलाइट, स्लीक टेललाइट, स्प्लिट सीट और स्प्लिट ग्रैब रेल जैसे फीचर्स होंगे। इसके अलावा इसके फ्रंट और रियर टायर में डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा जिसमें आपको कई जानकारियां मिलेंगी।

संभावित कीमत
बजाज पल्सर NS400 की संभावित कीमत करीब 2 लाख रुपये हो सकती है। इस बाइक को ब्लैक, ब्लू, रेड और सिल्वर कलर में पेश किया जा सकता है। इस बाइक के जरिए कंपनी प्रीमियम स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। कंपनी 3 मई को इसकी कीमत का खुलासा भी करेगी।