×

Festive Launch के साथ Auto Companies बेहतर बिक्री की उम्मीद देख रहीं

 

त्योहारी सीज़न में खरीदारों को उत्साहित करने के लिए ऑटो कंपनियों ने लॉन्च की शुरुआत की है। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने 1.2 करोड़ रुपये के GLE 55 AMG कूप में सफर को तय किया है, वहीं इसके साथ हि टोयोटा ने अर्बन क्रूजर मिनी ऑफ-रोडर या मारुति सुजुकी ब्रीजा को फिर से निर्मित करने का फैसला लिया है। किआ द्वारा सॉनेट मिनी एसयूवी के लॉन्च के कुछ ही दिनों बाद इसके अन्य नए मॉडल जैसे ह्युंडई की i20 प्रीमियम हैच, एमजी मोटर के ग्लस्टर, महिंद्रा की थार, मर्सिडीज की EQC इलेक्ट्रिक और मारुति की सेलेरियो हैच आदि को शामिल किया गया है।

कोरोना से उद्योग में बड़े पैमाने पर नए मॉडल पर बैंकिंग की जा रहीं हैं। मर्सिडीज-बेंज इंडिया में VP (बिक्री और मार्केटिंग) में संतोष अय्यर ने अपने एक बयान में यह कहा है की कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण पिछले महीनों में कारोबार के बंद होने के कारण यह वर्ष निश्चित रूप से काफी नकारात्मकता देखने वाला है। GLS लक्जरी एसयूवी और नई GLE AMG के लिए मजबूत संख्या की उम्मीदें की जा रहीं है।

जहाँ पर पूछताछ और बुकिंग के रूप में उल्लेखनीय रूप से वृद्धि को देखा जा रहा हैं और इसमें गति के जारी रहने के भी संकेत दिख रहें हैं।टोयोटा किर्लोस्कर के सेल्स एंड मार्केटिंग के प्रमुख नवीन सोनी के द्वारा यह कहा गया है कि बाजार में तेजी देखी जा रहीं है।अर्बन क्रूजर दूसरी ऐसी कार बनने वाली है इससे पहले की कार Glanza , मारुति के बलेनो पर आधारित की गई थी और टोयोटा ने पिछले साल जून में इस मॉडल की 30,000 से अधिक इकाइयां बेच दि हैं।

कंपनियों और उद्योग मंडल के द्वारा सरकार से ऑटो सेक्टर के लिए जीएसटी दर में 10% तक की कटौती के लिए अनुरोध किया गया है। जिसमें की – 28% से 18% तक सामर्थ्य बढ़ाया जाने वाला है । जिसमें की सरकार के द्वारा कंपनियों को यह आश्वासन दिया जाएगा कि वह कर की दर में कटौती पर विचार करे।