×

अमेरिकी रिफाइनर्स के जैव ईंधन की बाजार में मंदी की स्थिति

 

नविनीक्रत ईंधन कानून के तहत मूल रूप से मकई किसानों का समर्थन करने के उद्देश्य से रिफाइनर को जैव ईंधन या वनस्पति जैसे वनस्पति वसा या वनस्पति तेलों से गैसोलीन और डीजल उत्पादन का कार्य भी करना पड़ता है।  जिन्हें नवीकरणीय पहचान संख्या (आरआईएन) के रूप में जाना जाता है। कोरोना संकट की कम सम्मिश्रण गतिविधि आम तौर पर और कम अनुपालन क्रेडिट के मुद्दे के परिणाम दिख रही है। व्यापार के लिए उपलब्ध क्रेडिट की आपूर्ति को कम करने और उनकी कीमत बढाई जा रही है।

जनवरी में अमेरिकी अदालत के फैसले के बाद इस साल की शुरुआत में भी आरआईएन की कीमतें बढ़ गई थीं, ट्रम्प प्रशासन को पुनर्विचार के लिए सौंपे गए तीन छूटों पर पुनर्विचार करना चाहिए। सोमवार तक 2020 के लिए मकई आधारित इथेनॉल ईंधन क्रेडिट की कीमत इस साल लगभग पांच गुना बढ़ कर 43.50 सेंट हो गई है।कोरोनोवायरस महामारी के कारण कम मार्जिन के साथ संयुक्त उच्च आरआईएन लागत ने वाशिंगटन, डीसी में मिश्रित आवश्यकताओं पर चल रही बहस में तात्कालिकता की भावना को भी जोड़ा गया है।

भारी तेल उत्पादक राज्यों के सांसदों ने बढ़ी हुई आय की कीमतों का हिस्सा का हवाला देते हुए महामारी के दौरान रिफाइनर को राहत देने का आह्वान किया गया है। सैन एंटोनियो स्थित वलेरो एनर्जी कॉर्प ने अपनी कमाई के बाद की कॉल में इस साल RIN खर्च के लिए अपने अनुमान को $ 100 मिलियन से $ 400 मिलियन और $ 500 मिलियन के बीच बढ़ा दिया। पिछले साल इस पर लगभग 318 मिलियन डॉलर खर्च किए ।

टेक्सास स्थित रिफाइनर सीवीआर एनर्जी इंक ने भी आरआईएन लागत के लिए अपने पूरे साल के अनुमान को 43% बढ़ाकर लगभग 100 मिलियन डॉलर कर दिया। इसने पिछले साल 43 मिलियन डॉलर खर्च किए थे।रिफाइनर्स ने इन अनुपालन क्रेडिटों के लिए दूसरी तिमाही में लगभग $ 446 मिलियन का भुगतान किया।