×

टेस्ला के शेयरों में विभाजन से निवेशक सोच में , लेकिन शेयरों में वृद्धि हो सकती ?

 

वॉल स्ट्रीट के विश्लेषकों ने टेस्ला इंक की प्रशंसा करते हुए कहा है की, टेसला द्वारा अपने मूल्यवान स्टॉक को छोटे हिस्सों में विभाजित करते हुए काफी प्रशंसा का काम किया है। टेसला के ऐसा करने से इस साल इसने अपने शेयरों में 200% तक का विस्तार करने की उम्मीद कर सकता है, जिससे खुदरा निवेशकों के लिए स्टॉक पर पकड़ बनाना और भी आसान हो गया है।शुरुआती कारोबार में इलेक्ट्रिक कार निर्माता के शेयरों में 6% से अधिक की वृद्धि हुई है। इसमें स्टॉक, जो  की बुधवार को  $ 1,467 के कारोबार पर बना हुआ था।

जो की वॉल स्ट्रीट पर सबसे अधिक कीमत वाले शेयर मे से एक है। फाइव -फॉर-वन विभाजन के साथ टेस्ला विश्लेषकों और निवेशकों को नकदी की चिंताओं के बावजूद बाजार में स्टॉक के उच्च मूल्य पर चिंताए बनी हुई है।इन्वेस्टिंग डॉट कॉम के वरिष्ठ विश्लेषक जेसी कोहेन ने कहा है की , “टेसला के द्वारा लिया गया यह कदम बेहद सही है, क्योंकि टेसला के ऐसा करने से यह अपने शेयरों को रॉबिनहुड जैसे प्लेटफार्मों का उपयोग करने वाले पहली बार खुदरा व्यापारियों युवाओं के लिए इसे सस्ता और अधिक सुलभ बना देगा।”

जबकि बात करें तो स्टॉक स्प्लिट आमतौर पर निवेशकों के लिए उतनी बढ़ी बात नहीं होती हैं, घोषणा के बाद टेस्ला के स्टॉक में देखी गई प्रतिक्रिया रॉबिनहुड-रिटेल व्यापारियों के तेजी से बढ़ते तकनीकी नामों पर प्राप्त बढ़ती मांग को रेखांकित भी करती है।टेस्ला का कदम जुलाई के अंत में एप्पल इंक द्वारा घोषित फोर-फॉर-वन स्प्लिट का पालन करता है, जो कि 2014 के बाद से आईफोन निर्माता का पहला स्टॉक स्प्लिट है।

वेब्सुश के विश्लेषक डैन इव्स ने कहा, “हमारा मानना ​​है कि संस्थागत निवेशकों ने एक सकारात्मक दिशा में रुख मोड़ दिया है क्योंकि मस्क एंड कंपनी ने अभी कोई बात नहीं की है, लेकिन कोरोना के बावजूद पिछले 3 वर्षों में अपने मॉडल 3 की बिक्री और लाभ पर कंपनी पूरी मेहनत से चल रही है।दुनिया के सबसे मूल्यवान कार निर्माता के पिछले महीने स्टॉक को कवर करने वाले 33 विश्लेषकों में से 12 ने इसे “बेचने” या कम पर रेट किया, और सिर्फ आठ ने इसे “खरीद” या उच्चतर पर रेट किया। स्टॉक के लिए औसत मूल्य लक्ष्य $ 1,300 है, जो कि मई में $ 615 से अधिक है।