×

रूसी अदालत ने तीन महीने तक मॉस्को में ऑन डिमांड सवारी सेवा पर प्रतिबंध

 

लंदन स्थित राइड-हीलिंग सेवा का संचालन मास्को में व्हीली को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया था , क्योंकि अधिकारियों के साथ वाहन उनके द्वारा जियो लोकेशन डेटा को साझा करने से साफ इनकार कर दिया गया था,अदालत ने शुक्रवार को कहा है की 2017 के बाद से मास्को के परिवहन विभाग ने मांग की है कि टैक्सी सेवाओं को डेटा सौंपें, जिसमें कारों के स्थान और ड्राइवरों के बारे में जानकारी शामिल है। कोरोनवायरस के संकट के प्रकाश में, स्वास्थ्य और सुरक्षा कारणों से प्रीमियम राइड-हिलिंग सेवाओं से व्हीली के लिए मांग में बढ़त होती दिख रही है।

अमीर मस्कोविट्स के बीच लोकप्रिय, Wheely एकमात्र सवारी-हाइलिंग सेवा थी जो इस आवश्यकता का पालन करने में विफल रही है, इस आधार पर कि यह व्यक्तिगत डेटा की सुरक्षा पर रूसी संघीय कानून का उल्लंघन करेगी और अधिकारियों को यात्रियों की निगरानी करने की अनुमति देगी।

व्हीली के सीईओ एंटोन चिरकुनोव ने एक बयान में कहा है की यह कभी कानूनी आवश्यकता नहीं थी। परिवहन विभाग ने डेटा प्राप्त करने के लिए और कोशिश कर रही  है, जिसमें किसी अन्य शहर तक उनकी पहुंच नहीं है और जिसे हम संघीय कानून के अनुसार संरक्षित करते आए हैं।”

आपको बतादें की परिवहन विभाग ने कहा कि अनुरोधित डेटा का उपयोग शहर के यातायात प्रवाह का विश्लेषण करने और बुनियादी ढांचे में सुधार करने के लिए किया जाता है ” टैक्सी यात्री जानकारी का अनुरोध या उसे स्थानांतरण नहीं किया जाता है।” व्हीली ने कहा है कि यह फैसले के  विपरीत अपील करेगा।