×

कोरोना के बाद से राइडिंग उद्योग शहरों में सवारी में गिरावट को देख रहे

 

दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में वृद्धि जारी है, वायरस के कारण लगाए गए प्रतिबंधों ने सवारी-ओला उद्योग पर सबसे अधिक असर किया है। वाशिंगटन पोस्ट ने उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दारा खोस्रोशाही के हवाले से कहा है कि सवारी-ओला उद्योग “10,000 शहरों की कहानी” का अनुभव कर रहा है। विश्लेषकों कि रिपोर्ट के अनुसार राइड-ओला उद्योग को ठीक होने में महीनों या साल भी लग सकते हैं। हालांकि, कंपनियां पहले से ही उन शहरों में सवारियों के अंतर को देख रही हैं ।

हांगकांग और न्यूजीलैंड ने कथित तौर पर महामारी के प्रकोप से थोड़ी राहत की सास ले रहें हैं। अमेरिका में अभी भी काफी जाने कोरोना से पीड़ित हैं। वाशिंगटन पोस्ट ने बताया है कि उबर की सवारी पर सकल बुकिंग जून के माध्यम से तीन महीनों में 75 प्रतिशत तक कम हो गई थी।हालांकि उबर ने अपनी नवीनतम वित्तीय कमाई के नुकसान को शहर-दर-शहर खुलासा नहीं दिख रहा है और साथ ही यह भी बताया गया है कि सैन फ्रांसिस्को और लॉस एंजिल्स जैसे वेस्ट कोस्ट शहरों में कोरोना के चलते सबसे अधिक नुकसान हुआ है।

हालांकि, न्यूयॉर्क जो कि अमेरिका में वायरस के प्रकोप का केंद्र बना हुआ था उसने राइडरशिप में सुधार को देखा है।कोरोना प्रतिबंधों के उठने के साथ ही सवार में लगातार सुधार हुआ है। उबर के मई अपडेट का हवाला देते हुए, वाशिंगटन पोस्ट ने बताया है कि जॉर्जिया और टेक्सास जैसे शहरों में क्रमशः 43 प्रतिशत और 50 प्रतिशत सप्ताह-दर-सप्ताह वृद्धि देखी गई, क्योंकि अब उन्होंने अपने प्रतिबंधों को भी कम कर दिया है।

इसके अलावा, COVID-19 महामारी के बीच केवल कुछ ही ड्राइवरों ने लंबे समय तक प्रतीक्षा करने और अधिक किराए के लिए भी सेवा को प्रदान किया है। कोरोना वायरस संक्रमण के संपर्क में आने के डर से जिन ड्राइवरों ने घर पर रहना पसंद किया था,वे इस बात को लेकर अनिश्चित हैं कि संकट समाप्त होने के बाद वापस सड़कों पर आना चाहिए या नहीं ?