×

Okinawa ने अपने Electric Scooters की कीमत में कुछ कटौती की है जाने क्या है वो खास रिपोर्ट

 

FAME-II प्रोत्साहन संशोधन के बाद Electric 2-Wheeler निर्माता कंपनी Okinawa Autotech ने अपने Electric Scooters की कीमतों में 17,900 रुपये तक की गिरावट की है।कंपनी ने अपने Electric Scooters की कीमतों में मॉडल के आधार पर 7,200 रुपये से 17900 रुपये के बीच कटौती की है। Okinawa iPraise+ की बात करें तो यह ब्रांड का सबसे ज्यादा बिकने वाला Electric Scooter है। Okinawa iPraise+ में 1kW BLDC इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है, जिसे पोर्टेबल बैटरी के साथ जोड़ा गया है।

यह लगभग 160 किमी प्रति चार्ज (दावा) की अधिकतम राइडिंग रेंज देती है। वहीं इसे फुल चार्ज करने में 3 घंटे का समय लगता है। इस Electric Scooter की टॉप स्पीड 58 kmph तक है। iPraise+ में IOT तकनीक ह Okinawa iPraise+ के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें डिटैचेबल लिथियम-आयन बैटरी, स्कूटर ट्रैकिंग, जियोफेंसिंग और रिमोट इम्मोबिलाइज़र जैसे फीचर्स मिलते हैं।

उन्होंने कहा कि “हम उपयोगकर्ताओं को अब और भी अधिक किफायती कीमतों पर सबसे लेटेस्ट Electric Scooters प्रदान करने के लिए उत्साहित और रोमांचित हैं।उन्होंने कहा कि “इसके साथ ही ज्यादा से ज्यादा राइडर्स को दहन-इंजन वाले मॉडल से इलेक्ट्रिक में स्विच करने के लिए राजी करने में मदद करेगा।

हम इस महत्वपूर्ण कदम के लिए भारत सरकार को धन्यवाद देते हैं। शर्मा ने कहा कि “इससे हम न केवल ग्राहकों के दिमाग में Electric Scooters की धारणा को बदल रहे हैं बल्कि उनके बजट पर भारी पड़े बिना ही इसे प्राप्त करने में मद कर रहे हैं।बता दें कि हाल ही में भारत सरकार ने Electric Scooter में इस्तेमाल होने वाले बैटरी पैक के FAME II प्रोत्साहन को 10,000 रुपये प्रति kWh से बढ़ाकर 15,000 रुपये प्रति kWh कर दिया है।