×

निसान के श्रमिक संघ 2021 के अंत तक बार्सिलोना प्लांट को बंद करने में सहमत

 

निसान मोटर कंपनी और इसके कार्यकर्ताओं के बीच हुई 30 घंटों की लंबी बातचित होने के बाद बार्सिलोना के तीन प्रमुख प्लांटों में यूनिय कर्ताओं के द्वारा एक साल यानि दिसंबर 2021  तक के लिए इस प्लांट को बंद करने पर अपनी सहमति जताई है । जापानी कार निर्माता ने गारंटी दी है कि अगली सूचित तारीख तक बड़े पैमाने पर छंटनी नहीं होने वाली है और साथ ही इसका उत्पादन अगस्त के अंत में फिर से शुरू होने की उम्मीदें भी दिख रही है।

आपको बतादें की मई की शुरुआत से ही श्रमिक हड़ताल पर बने हुए हैं, निसान ने बार्सिलोना को वैश्विक स्तर पर होने वाली बदलाव की योजना के हिस्से के रूप में उच्च निर्णय की घोषणा की है।निसान के यूजीटी यूनियन लीडर जेवियर हर्नांडेज ने कहा कि संयंत्रों को धीरे-धीरे अगस्त 24 से उत्पादन पुनः शुरू किया जाना चाहिए ।

इन कारखानों में हाल के समय में  लगभग 3,000 श्रमिकों को रोजगार दिए जाने की मांग जारी बनी हुई हैं और अप्रत्यक्ष रूप से 20,000 से भी अतिरिक्त की मांग इस साल के अंत तक इसे बंद होने का कारण बना सकती है, लेकिन निसान ने कहा कि हाल ही में यह खुला था और साथ ही साथ अधिकारियों को इकाइयों में रुचि रखने वाली किसी अन्य कंपनी को ढूँढने का अधिक समय  अलग से दिया जाए। ।

हिसानडेज ने कहा है कि जब निसान यहाँ से जाएगा तब इसके जाने के बाद प्लांट में दिलचस्पी रखने वाली संभावित कंपनियों के बारे में कोई नई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।कंपनी ने श्रमिकों के लिए स्वैच्छिक अतिरेक और पूर्व-सेवानिवृत्ति योजना की भी घोषणा की।