×

जावा बीएस 6 की क्लासिक और फोर्टी टू मोडल में जुड़ी नई सुविधाएं

 

क्लासिक लेजेंड्स ने शुक्रवार को घोषणा की कि Jawa और Jawa Forty Two के BS-VI वेरिएंट्स को बाजार में जल्द ही पेश किया गया है। मोटरसाइकिल निर्माता के अनुसार, सबसे बड़ा परिवर्तन जावा के इन दोनों मॉडल में 293cc, लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर, DOHC इंजन जारी है, लेकिन  इसमें भारत की पहली क्रॉस पोर्ट तकनीक है । जो की बेहतर प्रवाह और निकास गैसों को सक्षम करके इंजन की स्वैच्छिक दक्षता को बढ़ाती है।

यह इंजन दुनिया का पहला एकल सिलेंडर इंजन है जो क्रॉस पोर्ट कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग करता है और ग्राहक को समान सवारी अनुभव प्रदान करने के लिए बीएस- IV कॉन्फ़िगरेशन में समान शक्ति और टोर्क़ विकसित करता है। यह तकनीक मोटरसाइकिलों को उनकी विशिष्ट निकासी की पहचान को ध्यान में रखते हुए बनाए में मदद करती है और समान शक्ति और टॉर्क संख्याओं को बनाए रखते हुए बीएस- VI उत्सर्जन मानकों को भी पूरा कर रही है।

Jawa का नया सेंसर आंतरिक और बाह्य स्तर की निगरानी करता है, जिसका उद्देश्य किसी भी सड़क की स्थिति की परवाह किए बिना लगातार प्रदर्शन और क्लीनर को उत्सर्जन करने का होता है। क्लासिक ने दावा किया है की , “थ्रॉटल रिस्पॉन्स को बेहतर ईंधन के माध्यम से सटीकता के साथ इनपुट का लाभ देने के लिए उसके द्वारा प्रदान किया गया है । सीट को नए सीट पैन के साथ फिर से जोड़ा गया है और साथ ही लंबी सवारी और अधिक आराम के लिए कुशनिंग भी अच्छी की गई है।

क्लासिक लेजेंड्स ने इस साल मार्च में भारत में BS-VI कंप्लीटेंट Jawa और Jawa Forty टू मोटरसाइकिल लॉन्च की थीं। जवा फोर्टी टू की कीमत 1.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी, जबकि जवा की कीमत 1.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।कंपनी के बयान में कहा गया है कि नई मोटरसाइकिलें ग्राहकों के लिए देश भर में सभी जावा डीलरशिप पर उपलब्ध हैं।