×

मस्क ने फिर से टेस्ला मॉडल 3 के भारत आगमन के संकेत दिए

 

सैन फ्रांसिस्को: भारतीय सड़कों के लिए टेस्ला कारों को लॉन्च करने के अतीत में कई प्रयासों के बाद , एलोन मस्क को भारत में टेस्ला शोरूम का उद्घाटन करने का विचार हो ही गया है। हालाँकि, उन्होंने एक बार फिर संकेत दिया है कि अपने भारतीय प्रशंसकों को एक इलेक्ट्रिक मॉडल 3 “उम्मीद है कि जल्द ही” भारत में चलाने दें सकते हैं ।चार साल पहले कार बुक करने वाले एक अनुयायी द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में, मस्क ने जवाब दिया कि “लॉन्च जल्द ही होना चाहिए”।

“प्रिय @elonmusk। भारत में टेस्ला 3 की उम्मीद कब है? 4 साल पहले बुक किया गया !!” अरविंद गुप्ता से पूछा।

“क्षमा करें, उम्मीद है कि जल्द ही होना चाहिए!” मस्क ने जवाब दिया।

मस्क कुछ वर्षों से अपने भारत के सपने को आगे बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने अपने भारत के सपनों को छोड़ देने के लिए भारत सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार निर्माता के प्रवेश में देरी के लिए एफडीआई मानदंडों की भी आलोचना की ।”उन्होंने कहा है की वह भारत में रहना पसंद करेंगे। कुछ चुनौतीपूर्ण सरकारी नियम, दुर्भाग्य से,” मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल पर “नो टेस्ला इन इंडिया” लिखने वाले एक ट्विटर उपयोगकर्ता के जवाब में ट्वीट किया था।टेस्ला के भारतीय मूल के मुख्य वित्तीय अधिकारी दीपक आहूजा ने पिछले साल फर्म से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की, जिससे मस्क का भारत का सपना फिर से रुक गया।

टेस्ला को मॉडल 3 के साथ भारत में प्रवेश करने की उम्मीद थी जो लगभग $ 35,000 में बिकती है।2015 में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कैलिफोर्निया के पालो अल्टो में टेस्ला मुख्यालय का दौरा किया और मस्क से मुलाकात की जिन्होंने मोदी को कंपनी का दौरा दिया।टेस्ला ने अभी तक भारत या दक्षिण एशिया के किसी अन्य देश में अपनी कोई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च नहीं की है। एकमात्र एशियाई बाजार जहां टेस्ला की मौजूदगी चीन है।