×

मिंडा इंडस्ट्रीज के शेयर 250 रुपये प्रति इक्विटी पर तय हुए

 

नई दिल्ली के अग्रणी ऑटो कंपोनेंट के निर्माता मिंडा इंडस्ट्रीज ने मंगलवार को यह कहा है कि उसके निदेशक मंडल के द्वारा 250 करोड़ रुपये के राइट्स को इश्यू किया गया है । जिसमें की 250 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर इसे तय किया गया है। राइट्स जो इश्यू हुए है वह 25 अगस्त को शुरू होंगे और फिर 8 सितंबर को यह पूरे हो जाएंगे।

मार्केट की अंतिम तिथि अभी लगभग 3 सितंबर तक बनी हुई है, कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों की विनियामक फाइलिंग में अपनी बात को रखते हुए यह कहा है।निदेशक मंडल ने निर्गम मूल्य के निर्धारण को 250 रुपये प्रति इक्विटी शेयर सहित 248 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के साथ 2 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के अंकित मूल्य पर इसे मंजूरी दी है।

इतना ही नहीं इसके अलावा 17 अगस्त की तारीख के अनुसार, शेयर धारकों के द्वारा प्रत्येक 27 इक्विटी शेयर के लिए पूरी तरह से भुगतान किए गए इक्विटी शेयरों पर अधिकार के अनुपात को भी पूरी तरह से निर्धारित किया गया है। 29 जून को कंपनी के बोर्ड ने शेयर धारकों को 250 करोड़ रुपये तक की राशि के लिए राइट्स इश्यू के माध्यम से 2 रुपये के अंकित मूल्य के इक्विटी शेयरों के मुद्दे को मंजूरी दी गई थी।

Minda Industries Uno Minda Group की एक प्रमुख कंपनी है जो की मूल उपकरण निर्माताओं के लिए ऑटोमोबाइल घटकों का निर्माण कर रही है। यह वैश्विक स्तर पर 62 विनिर्माण संयंत्रों के साथ 8,000 करोड़ रुपये के समूह के रूप में कार्यरत हो रखा है। मिंडा ग्रुप के यह शेयर कम्पनी की परिस्थति को पूर्ण रूप से प्रदर्शित करते है।