×

केटीसी यात्रियों में भारी गिरावट, जनता गोवा में खुद के वाहनों की सवारी कर रही

 

कोविद -19 के बढ़ते मामलों के कारण लोग सार्वजनिक परिवहन द्वारा यात्रा पसंद नहीं करते हैं और कदंब परिवहन निगम लिमिटेड (KTC) इसका प्रभाव आसानी से महसूस कर रहा है। केटीसी के अधिकारियों ने कहा कि जो बसें 50% क्षमता पर चलने वाली थी अब वह केवल 25% यात्री शक्ति के साथ चल रही हैं। अधिकारियों ने कहा कि एक व्यक्ति के लिए घर पर रहने की सलाह दी जा रही है और जिन्हें बाहर जाना है वे अपने निजी वाहनों से यात्रा करने का विकल्प चुन रहे हैं।

“लोग इन दिनों ज्यादा नहीं निकल रहे हैं। प्रत्येक बस में औसतन दस यात्री होते हैं। यह केवल पीक ऑवर्स में होता है। बाकी दिनों में, हम यात्रियों को कम देखते हैं। शनिवार को यह संख्या और भी कम हो गई है क्योंकि कोई भी सरकारी अधिकारी भी यात्रा नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक दिन केवल 175 से 180 बसें चल रही हैं। लॉकडाउन से पहले  KTC 350 बसों को संचालित करता था  जिनमें से कई अंतरराज्यीय मार्ग पर चलती थीं ।

सरकारी कर्मचारियों द्वारा तालाबंदी के हफ्तों बाद बस सेवा को दैनिक उपयोग के लिए खोला गया था। गोवा में अधिक प्रतिबंध हटाए जाने और बस सेवा धीरे-धीरे सामान्य यात्रियों को भी अनुमति देने लगी है। ऐसा करने के लगभग एक महीने बाद भी, KTC अभी भी  50% से कम पर चल रहा है।“हम केवल उन मार्गों पर बसों का संचालन कर रहे हैं, जहां कोरोना कारण सार्वजनिक परिवहन के उपयोग में भारी कमी आई है।और ईसी के साथ संजय घाटे ने यह कहा की , “हम सिर्फ 25% क्षमता पर काम कर रहे हैं।”

हालांकि  केटीसी बसें खुद को गोवा हवाई अड्डे से यात्रियों को पड़ोसी राज्यों में अपने शहरों तक फेरी लगाने के लिए मोर्चे पर लगी हुई हैं।“हमारे पास जो भी संसाधन हैं, उन्हें हमें इस्तेमाल करना चाहिए। ड्राइवर और कंडक्टर ड्यूटी के लिए रिपोर्ट कर रहे हैं और उन्हें उपलब्धता के अनुसार काम दिया गया है।