×

Maruti Suzuki द्वारा Delhi- NCR, Bengaluru में नया vehicle subscription program शुरू

 

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ( MSIL ) के द्वारा हाल ही में Delhi-NCR क्षेत्र के नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम और बेंगलुरु आदि के लिए ‘Maruti Suzuki Subscribe’ के नाम से अपने वाहन सदस्यता कार्यक्रम की शुरुवात की है। इसके बाद से एमएसआईएल के द्वारा एक बयान में यह कहा गया है कि इसके अन्तर्गरत कार्यक्रम ग्राहक को नई कार का उपयोग करने की भी अनुमति प्रदान करता है, जो की वास्तव में मासिक शुल्क का भुगतान कर बीमा और सड़क के किनारे सहायता प्रदान की है।

MSIL ने इन शहरों में कार्यक्रम को शुरू करने के लिए ORIX Corporation जो की जापान की सहायक कंपनी के रूप में जानी जाने वाली कॉम्पनी ORIX Auto Infrastructure Services India के साथ में साझेदारी की है। इस सेवा के माध्यम से ग्राहक मारुति सुजुकी ARENA से नई स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेज़ा और अर्टिगा की सदस्यता का चयन कर रहीं हैं और NEXA नए बलेनो, सियाज़ और XL6 , MSIL भी चर्चा में बनी हुई है। इसमें ग्राहक 12 महीने से 48 महीने तक की अवधि का चयन कर सकते हैं।

दिल्ली में स्विफ्ट Lxi 48 महीनों के लिए INR 14,463 के मासिक सदस्यता शुल्क भुगतान के साथ में उपलब्ध है । एमएसआईएल ने अपने एक बयान में यह कहा की “ इसमें सदस्यता अभी भी बरकरार है और रखरखाव बीमा और साथ ही साथ 24×7 सहायता जैसे खर्चों को कवर कीया गया है। सब्सक्रिप्शन का कार्यकाल पूरा होने के बाद ग्राहक वाहन को अपग्रेड करने, जारी करने या बाजार मूल्य पर कार को खरीदने का विकल्प चुन सकते है।”

एमएसआईएल के कार्यकारी निदेशक (बिक्री और मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा है की , “ वाहन सदस्यता बाजार भारत के लिए एक नए ऑफर के रूप में कार्य करता आया है साथ ही साथ यूज़्ड कारों की बिक्री संभावनाओं में बढ़त की पेशकश भी देखी गई है। कार्यक्रम विशेष रूप से व्यक्तिगत ग्राहकों के लिए सुविधा लाने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहीं है। कार्यकाल के लचीलेपन के अलावा यह भुगतान को शून्य कर सकती है और इसमें पंजीकरण लागत, बीमा और इसके नवीकरण के साथ-साथ इसका नियमित रूप से रखरखाव भी शामिल है।