×

ल्यूसिड की नई इलेक्ट्रिक सेडान पहली इलेक्ट्रिक वाहन जो की 500-मील की रेंज तक पहुँच रही

 

इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप ल्यूसिड मोटर्स का जिसका उद्देश्य 2021 तक की शुरुआत में अपनी सबसे पहली लक्जरी मॉडल कार ल्यूसिड एयर की बिक्री को शुरू करने का कार्य कर रही है। कंपनी के द्वारा मंगलवार को यह कहा गया है की नई सेडान 500 मील की ड्राइविंग रेंज हासिल करने वाली पहली इलेक्ट्रिक कर है। ल्यूसिड एयर का कहना है कि स्वतंत्र रूप से इसके परीक्षण में 517 मील या 832 किमी तक की दूरी को दर्ज किया गया सीमा है।

ल्यूसिड के एक मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर रॉलिंसन ने अपने एक बयान में यह बताया है कि शुरूवात में इस इलेक्ट्रिक वाहन की कीमत $ 100,000 रखी जाएगी लेकिन आने वाले समय में कम कीमत वाले संस्करणों को भी बाद में बाजार में उतारा जाएगा। टेस्ला मॉडल एस सेडान की शुरुआती कीमत लगभग $ 75,000 से शुरू की गई है।

टेस्ला ने जून में यह कहा है कि उसकी नई मॉडल एस लॉन्ग रेंज प्लस 400 मिलियन मील की दूरी से भी अधिक की ड्राइविंग रेंज को बनाए रखने वाली और अमेरिकी पर्यावरण संरक्षण एजेंसी के द्वारा प्रमाणित यह पहली इलेक्ट्रिक वाहन है।मॉडल एस पर कार्यरत पूर्व मुख्य इंजीनियर, रॉलींसन ने यह कहा है कि ल्यूसिड एयर एसयूवी को वाहन बाजार के मंच पर 2023 तक उतार दिया जाएगा।आपको बतादें की ल्यूसिड, टेस्ला की फ्रेमोंट स्थित फैक्ट्री के करीब कैलिफोर्निया में स्थित है। ल्यूसिड की स्थापना 2007 में पूर्व टेस्ला के कार्यकारी अधिकारी बर्नार्ड त्से और सैम वेंग द्वारा एटिवा इंक नाम से हुई थी।

कासा ग्रांडे, एरिज़ोना में अमेरिकी असेंबली प्लांट के फंड में निर्माण में मदद करने के लिए ल्यूसिड को सितंबर 2018 में सऊदी अरब के पब्लिक इनवेस्टमेंट फंड द्वारा 1 बिलियन डॉलर का निवेश किया गया था। इसमें शुरू में प्लांट की 34,000 वाहनों की वार्षिक क्षमता देखी गई है, जो की लगभग सात साल बाद 360,000 तक बढ़ जाने की उम्मीद है ।