×

Hyundai Alcazarकी भारत में 18 जून को होगी लॉन्च जाने क्या फीचर और कीमत मिलेगी

 

हुंडई अल्काजार एसयूवी को भारत में 18 जून 2021 को लॉन्च किया जाना है, इसकी बुकिंग 25,000 रुपये में शुरू की गयी है। हुंडई अल्काजार के इंटीरियर का खुलासा हाल ही में किया गया है। हुंडई अल्काजार एक 6 व 7 सीटर वाहन होने वाली है और लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में हैरियर, हेक्टर, कम्पास व एक्सयूवी500 जैसे मॉडल्स को टक्कर देने वाली है।हुंडई अल्काजार में 2,760 मिमी का लंबा व्हीलबेस रखा गया है, जोकि क्रेटा की तुलना में 150 मिमी ज्यादा लंबा है। कंपनी ने इस एसयूवी की लंबाई 4,330 मिली और 1,790 मिली रखी है, जबकि इसमें 50 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इस एसयूवी को कंपनी ने डीलरशिप पहुंचाना शुरू कर दिया है. इसे सिग्नेचर, सिग्नेचर (O), प्रेस्टीज, प्रेस्टीज (O), प्लेटिनम और प्लेटिनम (O) वैरिएंट में उतारा जाएगा।

अब चूंकि अल्काजार 18 जून को लॉन्च होने वाली है, ऐसे में इसी महीने ही इसकी डिलीवरी शुरू की जा सकती है. जैसे कि हमनें बताया को 6-सीटर और 7-सीटर ऑप्शन में उपलब्ध किया जाएगा।यदि आप 7-सीटर वैरिएंट का विकल्प चुनते हैं तो आपको दूसरी पंक्ति में एक सेंट्रल आर्मरेस्ट के साथ फोल्ड होने वाली सीट मिलती है, जो तीसरी पंक्ति में रहने वालों के लिए आसान प्रवेश और निकास में मदद कर सकती हैं।

इसके साथ ही ब्लूलिंक कार कनेक्टिविटी, पावर्ड ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट और स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल दिए गए हैं। इस कार में दो इंजन विकल्प 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन उपलब्ध कराया जाएगाइसमें 6 स्पीड मैन्युअल व 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा। वहीं इसका डीजल इंजन 115 बीएचपी का पॉवर व 250 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है।