×

होंडा ग्रामीण बाजार में प्रवेश स्तर पर ध्यान केंद्रित कर रही

 

वर्तमान में ग्रामीण मांग के एक बड़े हिस्से में सबसे अधिक लोकप्रिय वाहनों में से एक CD110 को होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने 100 सीसी मोटरसाइकिल के साथ ग्रामीण उपभोक्ताओं तक बेहतर और कम कीमत में पहुचाने के लिए HMSI हर संभव प्रयास कर रही है ,नए एमडी, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी औत्सुगी ओगाटा ने अपने बयान में कहा है। एचएमएसआई के शहरी और प्रीमियम फोकस की यदि हम बात करें तो आज के समय में कोरोना वायरस के कारण से शहरी क्षेत्रों के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों की  मांग पर अधिक ध्यान दे रही है ।

“हमारा CD110 एक मजबूत मॉडल है, लेकिन हमने महसूस किया कि प्रतिस्पर्धा के साथ  मूल्य अंतर भी है और कुछ ग्रामीण ग्राहक हमारे उत्पाद को खरीद नहीं सकते क्योंकि यह महंगा है,” ओगाटा ने अपने एक बयान मे कहा है। CD110 प्रतियोगी हीरो मोटोकॉर्प के स्प्लेंडर प्लस की तुलना में लगभग 11,000 रुपये अधिक है।

“हमने अब एक 100 सीसी मोटरसाइकिल पर जांच शुरू की है जो ग्राहकों और हमारी आंतरिक टीमों, स्थानीय आरएंडडी टीमों के साथ-साथ जापान में उत्पाद विकास टीम की बिक्री की मात्रा पर कब्जा करने में मदद करेगी। पहले से ही टियर 1 आपूर्तिकर्ता और स्थानीय आपूर्तिकर्ता जल्द ही इस सेगमेंट के लिए कंपनी के द्वारा उत्पाद का निर्माण होगा। एंट्री लेवल पुश अन्य श्रेणियों के साथ आता है जो की HMSI को लक्षित कर रहा है।

जहां इसकी वर्तमान व्यवस्था में हाल के समय में कोई उपस्थिति परिवर्तन नहीं है। भारत एकमात्र ऐसा बाजार है जहां दोपहिया वाहन का बाजार में सबसे अधिक वर्चस्व रहा है।वर्तमान में स्कूटर में HMSI की बिक्री में 66% -67% और अप्रैल-जुलाई की अवधि में स्कूटर और मोटरसाइकिल दोनों में ग्रामीण योगदान 4% बढ़ा है।