×

हरियाणा के परिवहन मंत्री ने यूनियनों से हड़ताल को बंद करने का किया आह्वान

 

निजी बसों को अपने बेड़े में शामिल करने की सरकार की योजना को लेकर रोडवेज कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कड़े विरोध और लगातार हमलों का सामना करते हुए, राज्य के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने श्रमिकों और यूनियनों से संपर्क किया और उनसे आग्रह किया कि वे अपना विरोध छोड़ दें। इस सप्ताह की शुरुआत में, परिवहन मंत्री ने रोडवेज कर्मचारियों के मुद्दों पर चर्चा करने का निर्णय लिया था। मंत्री ने कर्मचारियों से अपील की है कि वे विरोध न करें क्योंकि समाधान केवल चर्चा के माध्यम से ही हो सकता है।

रोडवेज के सभी कर्मचारियों की यूनियनों की बैठक 2 सितंबर को आयोजित की जाएगी। इस बैठक के दौरान, कर्मचारियों के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और उनकी सभी जायज मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक से विचार किया जाएगा। इस बीच मैं सभी कर्मचारियों और यूनियनों से अपील करता हूं कि वे अपना विरोध न जताएं और इसके बजाय चर्चा के लिए तैयार रहें। ” सरकार के निजीकरण अभियान के खिलाफ, हालांकि प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने इस पहल का स्वागत किया है।

5 सितंबर को मंत्री को ज्ञापन देने की योजना बनाई थी। यह अच्छा है कि मंत्री ने खुद हमें फोन करके मामले पर चर्चा करने का फैसला किया है और मजदूरों से  बातचीत के लिए तैयार हैं लेकिन विरोध को रोकने के आह्वान पर मुख्य तौर पर जोर दिया है । हम अपने कर्मचारियों की बैठक बुलाएंगे और हमारी कार्रवाई पर चर्चा भी करेंगे।

साथ ही हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष दलबीर किरमारा ने कहा है की हमने 18 और 25 अगस्त को बड़े पैमाने पर विरोध के प्रदर्शन की योजना बनाई थी।रोडवेज कर्मचारियों ने हालांकि, चर्चा के परिणाम के बारे में अपने विचारों को व्यक्त किया है।जिसमें की पिछली चर्चाओं का कोई परिणाम नहीं निकल रहा है।