×

Goa CM Thanks Union Minister Javadekar: 100 E-Buses को मिली मंजूरी

 

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है की केंद्रीय पर्यावरण और वन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को 100 इलेक्ट्रिक बसों को मंजूरी देने अपने तरफ से धन्यवाद दिया है । उनका कहना यह है की राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में  e- bus जोड़ने को मंजूरी बाद उनका धन्यवाद देना बिल्कुल सही है ।

सावंत ने ट्वीटभी  किया की , “गोवा के लोगों की ओर से, मैं श्री @PrakashJavdekar जी को साम्बा परिवहन निगम के लिए 100 इलेक्ट्रिक बसों को मंजूरी देने के लिए तहे दिल से धन्यवाद देता हूं। यह निर्णय  KTC में परिवर्तन के लिए एक नई शुरुआत की पहल करेगा, परिचालन क्षमता में सुधार और कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण साबित होंने वाला है।”

इससे पहले जावड़ेकर के द्वारा ट्वीट किया गया था की , “गोवा के कदंब परिवहन निगम के लिए 100 इलेक्ट्रिक बसों को मंजूरी दी गई है। जिसमें की गोवा की इंटरसिटी सेवाओं के लिए पर्यावरण अनुकूल ई-बसें पर्यावरण की रक्षा को पूरा करने और गतिशीलता में सुधार लाने में मदद करने वाली है।

केंद्र सरकार की फास्टर अडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग (हाइब्रिड एंड) इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इन इंडिया (फेम इंडिया) योजना के तहत इन सभी बसों को मंजूरी प्रदान की गई है, जो की 2015 में इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों की प्रौद्योगिकी के निर्माण को बढ़ावा देने वाली है, जिसमें की टिकाऊ विकास को सुनिश्चित करने के लिए इस योजना की शुरूआत की गई है। अब आगे देखना यह है की आने वाले समय में इलेक्ट्रिक परिवहन कितना और अधिक तेजी से प्रगति को करने वाला  है ।