×

एक्साइड इंडस्ट्रीज द्वारा 13.56 करोड़ रुपये के शुरुआती तिमाही नुकसान की रिपोर्ट जारी

 

हाल ही में बैटरी के प्रमुख एक्साइड इंडस्ट्रीज ने सोमवार को 30 जून, 2020 को समाप्त तिमाही में 13.56 करोड़ रुपये का कंपनी के प्रति घाटा को दर्ज किया है , जो कि कोरोना वायरस महामारी के कारण हुए व्यवधानों के प्रभाव के कारण हुआ है। साथ ही कंपनी के द्वारा आज से ठीक एक साल पहले इसी तिमाही में 161.58 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ को दर्ज किया था ।

अपनी बात को रखते हुए एक्साइड इंडस्ट्रीज ने बीएसई फाइलिंग में कहा है कि इस की  शूरवाती तिमाही में कुल रूप से आय सिर्फ लगभग 305.55 करोड़ रुपये ही रही है और जो की 30 जून 2019 को समाप्त तिमाही में 3,691.33 करोड़ रुपये के बराबर थी।

कंपनी की इस कमाई पर टिप्पणी करते हुए , एक्साइड के एमडी और सीईओ जी चटर्जी ने कहा है कि इसके बिक्री प्रसार को रोकने के लिए कोरोना महामारी और उसी के परिणाम स्वरूप लगे हुए लॉकडाउन में , कंपनी के निर्माण, आपूर्ति श्रृंखला और बिक्री और साथ ही सतह वितरण कार्यों में भी गंभीर रूप से व्यवधान का कारण बन रहें है।

अपनी बात को पूरा करते हुए उन्होंने यह भी कहा है की , “इस तिमाही के दौरान ही इसकी बिक्री और लाभप्रदता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। जहां यदि आज के समय में कंपनी लागत नियंत्रण और प्रौद्योगिकी उन्नयन पर ध्यान केंद्रित कर रही है ताकि नीचे की पंक्ति में सुधार किया जा सके।” वहीं दूसरी तरफ एक्साइड इंडस्ट्रीज के शेयर ने सोमवार को बीएसई पर 0.74 प्रतिशत की गिरावट के साथ 154.50 रुपये तक के रिकार्ड को दर्ज किया था ।