×

ईवी निर्माता लॉर्डस्टाउन मोटर्स ने ब्लैंक चेक फर्म के साथ किया विलय

 

लॉर्ड्सटाउन मोटर्स ने विलय के माध्यम से रिक्त चेक कंपनी डायमंडपेक होल्डिंग्स के साथ एक समझौते के माध्यम से सार्वजनिक रूप से जाने के लिए सहमति व्यक्त की है, जो कि इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक स्टार्ट-अप को $ 1.6 बिलियन में महत्व देता है ।कंपनियों ने कहा कि संयुक्त कंपनी चौथे क्वार्टर में सौदे को बंद करने के बाद लॉर्डस्टाउन मोटर्स कॉर्प कहलाएगी और टिकर प्रतीक “RIDE” के तहत नैस्डैक पर व्यापार करेगी।

ब्लैंक-चेक कंपनी एक शेल कंपनी है, जो एक प्रारंभिक इकाई खरीदने के लिए प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के माध्यम से धन जुटाती है। निकोला कॉर्प और फिकर सहित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता सार्वजनिक हो गए हैं या इस वर्ष रिक्त चेक कंपनियों के साथ विलय के माध्यम से अपने शेयरों को सूचीबद्ध करने की योजना बना रहे हैं।

लॉर्डस्टाउन एक नए पूर्ण आकार के इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक पर काम कर रहा है जिसे एंड्यूरेंस कहा जाता है और पिछले साल टेस्ला इंक में विनिर्माण के पूर्व निदेशक, रिच शमिड्ट को मुख्य उत्पादन अधिकारी के रूप में काम पर रखा गया था।कंपनी ने कहा कि ट्रक अमेरिकी वाणिज्यिक बेड़े बाजार के उद्देश्य से है, 2021 की दूसरी छमाही में प्रारंभिक उत्पादन की उम्मीद है।

कंपनी ने कहा कि लॉर्डस्टाउन को सौदे से कुल $ 675 मिलियन की सकल आय प्राप्त होने की उम्मीद है और वह नए ट्रक के उत्पादन के लिए धन का उपयोग करेगा, जिसने 1.4 बिलियन डॉलर का पूर्व-ऑर्डर प्राप्त किया है।लॉर्ड्स ने कहा कि इस सौदे में जनरल मोटर्स और संस्थागत निवेशकों के निवेश शामिल हैं, जिनमें फिडेलिटी मैनेजमेंट एंड रिसर्च कंपनी एलएलसी, वेलिंगटन मैनेजमेंट कंपनी एलएलपी, फेडरेटेड हर्मेस कॉफमैन स्मॉल कैप फंड और ब्लैकरॉक द्वारा प्रबंधित फंड और खाते शामिल हैं।