×

ट्रकों को परेशानी मुक्त आवागमन सुनिश्चित करें: बिहार परिवहन क्षेत्र

 

PATNA: राज्य के परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने रविवार को ट्रकों से माल उतारने और उतारने की अनुमति देने के लिए कोविद -19 मामलों की संख्या में वृद्धि के मद्देनजर उन जिलों के डीएम से पूछा है। अग्रवाल ने कहा कि निर्माण सामग्री सहित सभी प्रकार के माल ले जाने वाले ट्रकों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं था। “सभी डीएम को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि माल ले जाने वाले ट्रकों की आवाजाही में कोई रुकावट न हो,” उन्होंने कहा।

हालांकि, अग्रवाल ने कहा कि ट्रकों को चलाने के लिए मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना अनिवार्य था।परिवहन सचिव ने कहा कि ओवरलोडिंग के मामले में मालवाहक वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। “किसी भी जिले में आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है।

घबराहट से बचने के लिए जिला स्तर पर खाद्य पदार्थों और आवश्यक वस्तुओं के परिवहन की प्रक्रिया की लगातार समीक्षा की जा रही है।इस बीच, बिहार ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भानु शेखर प्रसाद ने कहा कि ट्रक ड्राइवरों को एक जिले से दूसरे जिले जाने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि पुलिस अक्सर उनके वाहनों को तलाशी के बहाने रोकती है।

जहां तक ​​आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति का सवाल है, शहर के लोगों ने कहा कि वे बाजारों और दुकानों में आसानी से उपलब्ध हैं। आशियाना कॉलोनी की रहने वाली रंजना शाह ने कहा, “दुकानों पर, लोग सामाजिक दूरी बनाए रखते हैं और मुखौटा पहनते हैं। हालांकि, सब्जी मंडियों में लोगों का जमावड़ा अभी भी काफी सामान्य है।