×

देहरादून बस ऑपरेटरों की धमकी, ई-रिक्शा व टेम्पो पर लगाम नहीं तो बसें होगी सरेंडर

 

देहरादून: देहरादून की सिटी बस यूनियन ने गुरुवार को अगले 10 दिनों में अपने बस परमिटों को सरेंडर करने की धमकी दी, अगर सरकार ने शहर की सड़कों पर “गलत ई-रिक्शा और विक्रम टेम्पो” पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।सिटी बस यूनियन ने ई-रिक्शा और विक्रम टेम्पो पर अनुबंध गाड़ी परमिट शर्तों का उल्लंघन करने और अपने निर्धारित मार्गों से आगे संचालन करने और सिटी बसों के व्यवसाय को प्रभावित करने का आरोप लगाया है ।विशेष रूप से, देहरादून में निर्धारित 13 मार्गों पर करीब 260 नीले रंग की सिटी बसें हैं। इन बसों को शहर के सार्वजनिक परिवहन की रीढ़ माना जाता है।

“मैंने आरटीओ देहरादून को एक ज्ञापन सौंपा है जिसमें की यह कहा गया है कि सभी सिटी बस ऑपरेटर अपने परमिट सरेंडर करने जा रहे हैं क्योंकि हम सभी कोविद -19 के कारण भारी नुकसान का सामना कर रहे हैं, और अब बसों को चलाने की स्थिति में नहीं हैं। सिटी बस एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय कुमार ढंडरियाल ने कहा कि सिटी बसों के रूटों पर टेम्पो और ई-रिक्शा का अवैध संचालन हमारे कामों में इजाफा कर रहा है।

खंडारियाल ने कहा, “अगर प्रशासन और पुलिस ई-रिक्शा और विक्रम टेंपो के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल हो रहें हैं, यदि ऐसा ही चलता रहा तो सभी सिटी बसें सड़क पर उतर जाएंगी।” स्टेज कैरिज परमिट। ”इसी दौरान विक्रम टेम्पो एसोसिएशन के राजेंद्र कुमारने कहा कि “सिटी बस संचालक बहाने बनाकर सरकार को ब्लैकमेल कर रहे हैं और अपनी नाकामियों के लिए ई-रिक्शा और विक्रम को दोषी ठहरा रहे हैं।”