×

NYU में उबर व Lyft के ड्राइवरों के लिए कोरोना वायरस प्रशिक्षण शुरू

 

न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय के सार्वजनिक स्वास्थ्य शोधकर्ता राइड-ओला श्रमिकों के लिए एक कोरोनवायरस वायरस प्रशिक्षण शुरू कर रहे हैं, कई उबेर और लिफ़्ट ड्राइवरों को सड़क पर लौटने की उम्मीद है क्योंकि संघीय बेरोजगारी लाभ समाप्त होने की कगार पर है। प्रशिक्षण जो की कीटाणुशोधन प्रोटोकॉल और वायरस प्रसार को कम करने के तरीके सिखाता है, उसको स्वतंत्र चालक गिल्ड, वकालत समूह के साथ साझेदारी में विकसित किया गया था जो की न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और कनेक्टिकट में 200,000 से अधिक ऑन-डिमांड ड्राइवरों का प्रतिनिधित्व करता आया है।

प्रशिक्षण सत्र अगस्त में शुरू होगा और जन स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ वीडियो सेमिनार के माध्यम से आयोजित किया जाता है,NYU द्वारा कोरोना वायरस के रूप में कहा गया है की पर्यावरणीय सार्वजनिक स्वास्थ्य विज्ञान के ​प्रोफेसर कार्यक्रम के लिए धन अमेरिकी सरकार के पर्यावरणीय स्वास्थ्य विज्ञान संस्थान के राष्ट्रीय संस्थान से आता है।जो की न्यूयॉर्क शहर क्षेत्र से परे राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम का विस्तार करने के लिए पर्याप्त था।राइड-ओला उपयोग महामारी के दौरान गिर गया है, जिसमें यूएस ट्रिप अनुरोध एक बिंदु पर 80% से अधिक गिर रहे हैं।

उबर टेक्नोलॉजीज इंक और लिफ़्ट इंक के अनुसार, सवारी बुकिंग तब से बढ़ गई है लेकिन अभी भी पूर्व-वर्ष के स्तर से काफी नीचे है ।कुछ ड्राइवरों ने कहा है कि वे महीने के अंत में समाप्त होने के कारण संघीय महामारी से संबंधित बेरोजगारी सहायता के साथ काम पर लौटने के लिए मजबूर महसूस करते हैं।यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना मांग, और उबेर औरराइडर्स और ड्राइवरों के लिए Lyft ने एक अनिवार्य मास्क-पहनने की नीति शुरू की है।

मास्क पहनने और प्रत्येक सवारी के बाद एक वाहन को अच्छी तरह से कीटाणुरहित करने के लिए, खिड़कियों को खोलने से उनके द्वारा किए गए परीक्षणों में वायरस के कणों को जल्दी से फैलाने के लिए दिखाया गया है। चालक और सवार के बीच विभाजन स्क्रीन वाहन में फैले कण को ​​रोकने में अत्यधिक प्रभावी हैं।Lyft ने कहा है कि यह कुछ 60,000 राइड-ओला ड्राइवरों को मुफ्त विभाजन शील्ड प्रदान करेगा।