×

2022 से ऑस्ट्रिया के एएमएस में सेंसर का उपयोग करेगा चीन

 

हाल ही में AMS ने गुरुवार को कहा है कि इसके सेंसर 2022 से चीन की मोटर कंपनी द्वारा बनाए गए वाहनों में इस्तेमाल किए जाएंगे, ऑस्ट्रियाई कंपनी का यह महत्वपूर्ण कदम ऑटो उद्योग में परिवर्तन लाने के अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रही है। चीन उच्च ट्रक निर्माता, ग्रेट वॉल मोटर, इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ विकास को बढ़ावा देने की योजना बना रही है। यह पहले से ही एक सस्ती इलेक्ट्रिक बैटरी और वाहन ब्रांड की छवि को बनाता है । इसने इलेक्ट्रिक कार उत्पादन के लिए बीएमडब्ल्यू के साथ भागीदारी भी की है ।

एएमएस ने कहा कि जर्मनी के ऑटोमोटिव सिस्टम्स के सहयोग से यह सेवा तकनीक को विकसित किया गया है । यदि हम बात करें ऑप्टिकल सेंसर के उपयोग की तो विशेषज्ञ जो लेजर का उपयोग कर ने पश्चात कार में 3 डी डिजाइन के चित्रों का भी उत्पादन करते हैं । इसी के साथ मोटर के वाहनों की नई पीढ़ी का मुख्य रूप से निर्माण किया जाएगा। यह सभी वाहन कुछ शर्तों के साथ ऑटोमेटिक ड्राइविंग को भी संचालित कर पाएगा जहां पर ड्राइवर का कार में होना अत्यंत ही महत्वपूर्ण है ।

ऐप्पल इंक के आईफ़ोन के लिए एएमएस, स्वायत्त कारों(ऑटोमोटिव कारों ) के लिए महत्वपूर्ण विकास और क्षमता का उपयोग करती है । कार को पर्यावरण का पता लगाने और सड़कों पर नेविगेट करने में मदद करने के लिए कई सारे सेंसर की आवश्यकता होती है । आगे देखना यह है की आने  वाले समय में कंपनी के द्वारा और किस किस तरह की नई योजनाओं का उपयोग किया जाने  वाला है ।