×

बेस्ट द्वारा यात्रियों को फिट करने हेतु 60 डबल डेकर बसें तैयार

 

मुंबई: राज्य सरकार के मिशन स्टार्ट अगेन अभियान के तहत ढील के साथ बढ़े यात्री भार को पूरा करने के लिए करीब 60 डबल डेकर बसें सोमवार से शहर की सड़कों पर वापस आ जाएंगी। बेस्ट डबल-डेकर में 90 यात्रियों के लिए बैठने की क्षमता है, लेकिन सामाजिक-परेशान नियमों के कारण प्रत्येक बस में 45 यात्रियों को बैठने की अनुमति होगी। एक नियमित BEST बस को अधिकतम 25 यात्रियों और पांच स्टैंड पर ले जाने की अनुमति है।

“ बेस्ट बसों में कम्यूटर की शक्ति कुछ हफ़्ते में 10 लाख से बढ़कर 15 लाख हो गई है और मांग को पूरा करने के लिए हमें और बसों की आवश्यकता होती है। हमने पहले ही 3,200 नियमित बसों को सेवा में दबाया है और यह डबल डेकर को तैनात करने का समय है।

BEST ने यह भी घोषणा की कि वह इस सप्ताह से कई स्टेशन फीडर मार्गों को लॉन्च करेगा, जिसमें CSMT और चर्चगेट स्टेशन के बाहर बसें शामिल हैं। यह मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे में यात्रा करने वाले लगभग 2.5 लाख आवश्यक कर्मचारियों को अंतिम मील कनेक्टिविटी के लिए बसों में चढ़ने में सक्षम करेगा।

दोहरीकरण के लिए मार्गों में सीएसएमटी से नरीमन पॉइंट / कफ परेड, कोलाबा से वर्ली, और अंधेरी से एसईईपीजेड तक के मार्ग शामिल हैं। बेड़े में 120 डबल-डेकर बसों में से, 60 को सेवा में लिया जाएगा; शेष को कम्यूटर मांग के अनुसार तैनात किया जाएगा। मुंबई मोबिलिटी फोरम के अजीत शेनॉय ने बस के सामने एक और दरवाजा शुरू करके डबल-डेकर को संशोधित करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा, “यह यात्रियों के तेजी से फैलाव को सुनिश्चित करेगा।”