×

चीनी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता द्वारा अमेरिकी लिस्टिंग के लिए आवेदन

 

बीजिंग: चीनी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माता कंपनी ली ऑटो इंक जो की खाद्य वितरण की दिग्गज कंपनी मिटुआन डायनपिंग द्वारा समर्थित है, जिसने अमेरिकी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के लिए आवेदन किया है।शुक्रवार को घोषित किए गए इस कदम के बाद से ही टेस्ला इंक और एनआईओ इंक सहित ईवी निर्माताओं की शेयर की कीमतें हाल के महीनों में बढ़ी हैं। पांच वर्षीय ली ऑटो, जिसे पहले CHJ ऑटोमोटिव के रूप में जाना जाता था, चीन के पूर्वी शहर चांगझौ में ली वन-विस्तारित रेंज के इलेक्ट्रिक स्पोर्ट-यूटिलिटी वाहनों का निर्माण कर रहा है।

प्रतिद्वंद्वी टेस्ला और एनआईओ की शुद्ध बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों के विपरीत , ली वन ड्राइवरों को बिजली या गैसोलीन के साथ अपनी कारों को चार्ज करने की अनुमति देता है । हाल के समय में चीन में ली ऑटो के 21 शोरूम हैं, जो दुनिया का सबसे बड़ा ऑटो बाजार है, और इस साल के अंत तक 60 को संचालित करने का लक्ष्य है।मुख्य कार्यकारी अधिकारी ली जियांग की अगुवाई वाली बीजिंग स्थित कंपनी ने इस साल पहले छह महीनों में 9,666 वाहन बेचे। चीन का समग्र इलेक्ट्रिक वाहन बाजार, हालांकि, जून में सीधे बारहवें महीने के लिए गिर गया।

यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को एक फाइलिंग में, ली ऑटो ने कहा है कि इसका इरादा “यूआई” प्रतीक के तहत नैस्डैक पर अपने शेयरों को सूचीबद्ध करना है।गोल्डमैन सैक्स, मॉर्गन स्टेनली और यूबीएस आईपीओ के अंडरराइटर हैं उन्होंने अपनी रखते हुए यह बयान दिया है ।जनवरी में बताया गया था कि ली ऑटो ने इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए अमेरिकी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के लिए कम से कम $ 500 मिलियन जुटाने का लक्ष्य रखा है ।