×

Amtek ने Auto अधिकारों की रक्षा हेतु NCLT तरफ बढ़ना शुरू किया

 

एमटेक द्वारा अपने ऑटो व्यापार को पुनर्जीवित करने की योजना बनाई जा रही है । हालाकीं अदालत ने कंपनी के दिवालियापन होंने के निर्देश दिए गए है । इतना ही नहीं इसके साथ ही अदालत द्वारा यह अनुरोध किया गया है कि सुरक्षित योजना के समय ,सुरक्षित संपत्ति के संबंध में लोन दाता और उनके अधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए न्याया से साथ में उनका अधिग्रहण करने के पश्चात से इसका अनुरोध किया जाता है। सुरक्षा और न्याय अदालतों ने संकल्प योजना की एक प्रति की मांग रखी है।

केकेआर इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज और एल एंड टी वित्त चंडीगढ़-बेंच के पास यह सभी कार्य आते हैं। जब हम बात करते हैं , एनसीएलटी अमेरिका स्थित हेज फंड डेक्कन मूल्य निवेशक एल.पी. की तो उसके द्वारा हाल के समय में प्रस्तावित संकल्प योजना में Vistra ITCL द्वारा हस्तक्षेप करने से काफी प्रभाव देखा गया है । एमटेक ऑटो के द्वारा अपील करते हुए कारखाने के एक हिस्सों के रूप में उन्हें जोड़ा गया है। जिसमें की निजी ऋणदाता केकेआर इंडिया और एलएंडटी फाइनेंस को भी शामिल किया गया हैं।

दिलचस्प बात यह है कि, हाल ही में एनसीएलटी के खिलाफ आदेश को स्थानांतरित कर दिया गया है। जो की अपनी संकल्प योजना के कुछ पहलुओं पर स्पष्टता की कमी का तर्क देते हैं। इतना ही नहीं इसके साथ ही साथ इसमें यह अपने भविष्य में बाधाओं को भी पैदा होते हुए आसानी से देख सकते हैं । डीवीआई ने अपनी प्रस्तावित संकल्प योजना में यह कहा है कि इसमें कॉम्प्लेक्स भूमि स्थित है यह देखा है ।

जहां अदालत में सुनवाई के दौरान आरपी ने खुद यह स्वीकार किया है कि संपत्ति के कॉर्पोरेट के रूप से देनदार एमटेक ऑटो नहीं है । आवेदक सुरक्षा के ट्रस्टी के पास इतना संपत्ति प्रभार नहीं दिख रहा है। संकल्प योजना संपत्ति प्राप्त करने हेतु विस्तारा आईटीसी द्वारा दायर याचिका में अदालत में यह कहा गया है।वहीं दूसरी तरफ केकेआर इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज और एलएंडटी फिन ने सिक्योरिटीज ट्रस्टी विस्तारा आईटीसीएल के माध्यम से एनसीएलटी की चंडीगढ़-बेंच को भी संपर्क किया था।