×

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर द्वारा दोषपूर्ण ईंधन पंप पर 6,500 ग्लान्ज़ा हैचबैक की वापसी

 

नई दिल्ली: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ( टीकेएम ) ने बुधवार को एक दोषपूर्ण ईंधन पंप के मुद्दे पर 6,500 इकाइयों की ग्लेनजा प्रीमियम हैचबैक को वापस लाने की घोषणा की है। जैसा कि टोयोटा का दावा है, ये प्रभावित Glanza हैचबैक 2 अप्रैल 2019 और 6 अक्टूबर 2019 के बीच निर्मित किए गए हैं।टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कहा कि प्रभावित वाहनों का निरीक्षण कंपनी अधिकृत डीलरशिप द्वारा किया जाएगा और दोषपूर्ण ईंधन पंपों को बदल दिया जाएगा।

इस रिकॉल अभियान के तहत संदिग्ध प्रभावित ग्लेनजा हैचबैक के मालिकों को कंपनी के डीलरों द्वारा निरीक्षण और प्रतिस्थापन के लिए संपर्क किया जाएगा। Toyota Glanza मारुति सुज़ुकी की बलेनो का रिबैड वर्जन है। मार्च 2018 में, टोयोटा और सुज़ुकी ने भारतीय बाजार में एक दूसरे को हाइब्रिड और अन्य वाहनों की आपूर्ति के लिए एक समझौता किया था। Glanza को Toyota ने उसी के हिस्से के रूप में लॉन्च किया था।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की घोषणा मारुति सुजुकी द्वारा दोषपूर्ण ईंधन पंप मुद्दे पर चुनिंदा वैगनआर और बलेनो मॉडल के लिए वापस बुलाए जाने की घोषणा के बाद आती है। मारुति सुजुकी ने बुधवार को कहा कि उसका रिकॉल अभियान मारुति सुजुकी वैगनआर 1.0L की 56,663 यूनिट और बलेनो पेट्रोल मॉडल की 78,222 यूनिट शामिल है।