×

Tuistimple साथ सेल्फ-ड्राइविंग ट्रक विकसित करेगी Navistar

 

ट्रक निर्माता Navistar इंटरनेशनल कॉर्प में एक अल्पसंख्यक हिस्सेदारी खरीदी है TuSimple करने के लिए और उद्देश्य सह विकसित स्वयं ड्राइविंग ट्रक प्रौद्योगिकी कंपनी के साथ 2024 से के रूप में यह एक राष्ट्रीय अमेरिका स्वायत्त भाड़ा नेटवर्क लाता है, दोनों कंपनियों ने बुधवार को कहा। मालवाहक ट्रकों के लिए सेल्फ-ड्राइविंग तकनीक ने निवेशकों का ध्यान आकर्षित किया है क्योंकि लाभप्रदता को स्पष्ट रास्ता प्रदान करते हुए, सेल्फ-ड्राइविंग कारों और रोबॉटैक्सिस की तुलना में इसे रोल आउट करना आसान और सस्ता होना चाहिए ।

सेल्फ-ड्राइविंग कारों और रोबॉटैक्सिस के विपरीत, सेल्फ-ड्राइविंग माल ढुलाई सेवाएं पूर्वनिर्धारित बिंदुओं के बीच निर्धारित मार्गों पर चलती हैं – लगभग सभी उन प्रमुख राजमार्गों पर जिनमें कोई चौराहा या पैदल मार्ग नहीं है।Navistar और TuSimple ने हिस्सेदारी के आकार का खुलासा नहीं किया। TuSimple ने हाल ही में घोषणा की कि वह यूनाइटेड पार्सल सर्विस इंक, ट्रकिंग फर्म US Xpress Enterprises इंक और McLane के साथ सेल्फ ड्राइविंग ट्रक नेटवर्क लॉन्च कर रही है, जो बर्कशायर हैथवे इंक की सप्लाई चेन यूनिट है।

नेविस्टार के मुख्य कार्यकारी पर्सियो लिस्बोआ, जिन्होंने कहा कि ट्रक निर्माता ने TuSimple को चुना क्योंकि इसका सॉफ्टवेयर अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक विकसित था ‘और ग्राहकों के साथ अपने संबंधों के कारण, कहा कि अल्पसंख्यक की हिस्सेदारी “विकास के अगले चरण में जाने से कुछ बड़ी हो सकती है” । ” TuSimple के अध्यक्ष, चेंग लू ने कहा, क्योंकि इसका नेटवर्क एक निश्चित नेटवर्क पर बिंदुओं का उपयोग करके चलता है – जिसे वह एक रेल की तुलना में पसंद करता है – जिन ट्रकों को कंपनी नेस्टार के साथ सह-विकसित करेगी, वे स्तर 4 स्वायत्तता पर काम करेंगे – जहां वाहन चालक के बिना काम कर सकते हैं स्थितियां निर्धारित करें।

सेल्फ-ड्राइविंग कार डेवलपर्स लेवल 5, या पूर्ण स्वायत्तता के लिए लक्ष्य कर रहे हैं, जिसे विकसित करने के लिए धन, समय और अनुसंधान के अधिक से अधिक निवेश की आवश्यकता होगी। TuSimple के नेटवर्क पर परीक्षण चलाने के अलावा, UPS की कंपनी में हिस्सेदारी भी है।”यह एक प्रकार की विकासात्मक उत्पादन साझेदारी है, जिसे हम इस बाजार में देखने के लिए उत्साहित हैं,” यूपीएस के उन्नत प्रौद्योगिकी समूह के निदेशक फिलिप आइलो ने नाविस्टार और ट्यूसिमल के बीच साझेदारी के बारे में कहा।

दोनों कंपनियों ने 2018 के बाद से एक साथ काम किया है और नाविस्टार के सीईओ लिस्बोआ ने कहा है कि 2024 तक जो करना है, उसमें टेक्नॉलजी टेक्नॉलॉजी का परीक्षण करना शामिल है, जिसे TuSimple के नेटवर्क पर ट्रक निर्माता पहले ही विकसित कर चुके हैं।जनवरी में, वोक्सवैगन एजी की ट्रक इकाई, ट्रेटन ने, नेविस्टार के शेयरों के लिए $ 35 प्रति शेयर या 2.9 बिलियन डॉलर की पेशकश की, यह पहले से ही खुद का नहीं है।लिस्बोआ ने ख़रीददार वार्ता पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन कहा कि ट्रिस्टन के पास नाविस्टार बोर्ड की दो सीटें हैं, यह अच्छी तरह से काम करने और तुसीम्पल में निवेश करने के कदम से अवगत है।