×

ऑस्ट्रिया में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी बनाएगा फ़िसकर, मैग्ना को मिल एक अस्थायी सौदा

 

इलेक्ट्रिक कार निर्माता फ़िक्सर इंक ने हाल ही में एक कंपनी के साथ विलय के माध्यम से शुक्रवार को घोषणा की है की उसने ओशन इलेक्ट्रिक एसयूवी को बनाने के लिए कनाडाई ऑटो आपूर्तिकर्ता मैग्ना इंटरनेशनल इंक के लिए एक अस्थायी सौदा किया है । फ़िक्सर ने एक बयान में कहा कि यह अगले कुछ महीनों में एक निश्चित समझौते पर पहुंचने की उम्मीद कर रहा  है । ऑस्ट्रिया में फ़िक्सर उत्पादन शुरू कर रहा है। 2022 की चौथी तिमाही के शुरू में मैग्ना के एक अधिकारी ने कहा है कि कंपनियां संयुक्त राज्य और चीन के विनिर्माण विकल्पों का मूल्यांकन भी कर रही थीं।

स्पार्टन एनर्जी एक्विजिशन कॉर्प, वैकल्पिक रूप से निवेश प्रबंधक अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट इंक के द्वारा पिछले ही महीने एक विलय के माध्यम से ईवी स्टार्टअप का मूल्य 2.9 बिलियन डॉलर पाया गया था। यह सौदा चौथी तिमाही में पूर्ण होने की उम्मीद है। SPAC, एक शेल कंपनी है जो एक ऑपरेटिंग कंपनी को खरीदने के लिए प्रारंभिक तौर के माध्यम से धन जुटाती है।

स्पार्टन के शेयर शुक्रवार को दोपहर में $ 13.44 पर 2.2% की गिरावट के साथ 23.86 डॉलर के उच्च स्तर से नीचे थे, जब इस सौदे की घोषणा की गई थी।स्टॉक अभी भी स्पार्टन के आईपीओ $ 10 की कीमत से ऊपर उठी है।पिछले हफ्ते फ़िक्सर द्वारा खुलासा किए जाने के बाद स्पार्टन के शेयरों में 20% की गिरावट आई है, यह जुलाई के अंत तक एक भी सौदा नहीं करेगा क्योंकि पहले इसे  उम्मीद थी कि वोक्सवैगन के ईवी प्लेटफॉर्म का उपयोग इसके लिए काफी आसान हो जाएगा ।

फिशर ने कहा है  कि जब उसने स्पार्टन सौदे की घोषणा की कि वह वाहन विकास को गति देने और लागत में कटौती करने के लिए जर्मन ऑटोमेकर के एमईबी ईवी प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के लिए वीडब्ल्यू के साथ बातचीत कर रहा था।फिशर ने कहा कि पिछले हफ्ते यह यूरोपीय गर्मियों की छुट्टियों के बाद सितंबर में वीडब्ल्यू के साथ बातचीत जारी रखेगा।