×

अपोलो टायर्स ने गुजरात में 2W रेडियल टायर सुविधा का उद्घाटन किया

 

नई दिल्ली: अपोलो टायर्स ने बुधवार को गुजरात में दोपहिया वाहनों के रेडियल और क्रॉस-प्लाई टायर बनाने के लिए एक समर्पित वाणिज्यिक सुविधा का उद्घाटन किया । संयंत्र का उद्घाटन वस्तुतः अध्यक्ष ओंकार एस कंवर द्वारा किया गया था, जबकि उपाध्यक्ष और एमडी, नीरज कंवर और कंपनी के अन्य पर्यवेक्षी बोर्ड के सदस्य भी इस अवसर पर, कंपनी के रिलीज के अनुसार चुनिंदा बिजनेस पार्टनर्स के साथ शामिल हुए। 10,000 वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्र में फैले इस टू-व्हीलर टायर विनिर्माण इकाई को पश्चिमी भारतीय राज्य गुजरात के वड़ोदरा में अपोलो टायर्स लिम्डा संयंत्र के भीतर रखा गया है।

कंपनी ने कहा कि यह सुविधा, जिसमें प्रति माह 30,000 मोटरसाइकिल रेडियल और 60,000 मोटरसाइकिल क्रॉस-प्लाई टायर बनाने की प्रारंभिक क्षमता है, दोपहिया उद्योग के प्रीमियम सेगमेंट को पूरा करेगा।इस सुविधा के साथ, टायमेकर भारत में प्रीमियम टू-व्हीलर सेगमेंट में नेतृत्व करने के लिए लक्ष्य कर रहा है, और उच्च अंत पूर्वाग्रह और स्टील रेडियल टायर के साथ वैश्विक बाजारों की सेवा कर रहा है।

प्रीमियम टू-व्हीलर सेगमेंट में लीडरशिप ड्राइव पर टिप्पणी करते हुए, नीरज कंवर, वाइस चेयरमैन और एमडी, अपोलो टायर्स लिमिटेड ने कहा, “हम उच्च-मूल्य, अत्यधिक लाभदायक प्रीमियम मोटर साइकिल बाजार में मजबूत पैर जमाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं, जो पूरा करता है। भारत में मोटरसाइकिल बाजार के शीर्ष 20 प्रतिशत, और पूरे यूरोप और अमेरिका के बाजार में। अब हमारे पास टू-व्हीलर सेगमेंट के लिए हाई-एंड बायस और स्टील रेडियल टायर्स का एक वैश्विक पोर्टफोलियो है, जिसे वड़ोदरा, गुजरात में हमारी अत्यधिक उन्नत और भविष्य की सुविधा में उत्पादित किया जाएगा। ”

अपोलो टायर्स ने कहा कि सुविधा के एक मॉड्यूलर लेआउट के साथ, क्षमता को आसानी से दोहराया जा सकता है। टू-व्हीलर टायर में प्रवेश करनाव्यवसाय 2016 में, अपोलो टायर्स शून्य-डिग्री स्टील रेडियल टायर लॉन्च करने के लिए भारत की पहली कंपनी होने का दावा करती है, जो मोटरसाइकिल टायर के लिए वैश्विक मानक है, और अब इस सेगमेंट में दोहरे अंकों में बाजार हिस्सेदारी का आदेश देती है।