×

Maruti Suzuki के बाद अब ये कंपनी बढ़ाने जा रही अपनी कारों के दाम, 2 फीसदी तक होगा इजाफा

 

कार डेस्क न्यूज़-देश की दिग्गज ऑटो कंपनी Tata Motors अपने वाहनों के दाम बढ़ाएगी. टाटा ने 1 अक्टूबर से अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। टाटा अपनी कारों की कीमत में दो फीसदी तक की बढ़ोतरी करेगी। स्टील और अन्य कलपुर्जों की कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे यही कारण माना जा रहा है। जैसे-जैसे कीमतें बढ़ती हैं, वैसे ही कारों की कीमतें भी बढ़ती हैं।


टाटा मोटर्स की ओर से कहा गया कि विभिन्न स्तरों पर उत्पादन लागत को कम करके कारों की लागत को कम करने के प्रयास किए गए हैं। लागत के चलते कई अन्य कंपनियों ने भी अपने मॉडलों की कीमतों में वृद्धि की है। इससे पहले अगस्त में टाटा मोटर्स ने अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। टाटा के अनुसार, अगस्त में उसकी घरेलू बिक्री 28,018 इकाई रही, जो 2020 में इसी महीने 18,583 इकाई थी। यह पिछले वर्ष की तुलना में 51 प्रतिशत अधिक है।

अगस्त में टाटा मोटर्स की कुल बिक्री 53 फीसदी बढ़ी। कंपनी ने पिछले महीने कुल 54,190 यूनिट्स की बिक्री की थी। वहीं, कंपनी ने पिछले साल अगस्त में 35,420 यूनिट्स की बिक्री की थी। इसके अलावा वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री अगस्त में 66 फीसदी बढ़ी। अगस्त 2021 में कंपनी ने 29,781 वाणिज्यिक वाहन बेचे। अगस्त 2020 में बिक्री 17,889 यूनिट थी।टाटा मोटर्स को छोड़कर मारुति सुजुकी ने एक को छोड़कर तीसरी बार अपने सभी मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की है। मारुति सुजुकी ने जनवरी और अप्रैल में कुल कीमतों में करीब 3.5 फीसदी की बढ़ोतरी की है।