×

Aeva ‘मास मार्केट’ लिडार सेंसरों पर डेंसो के साथ मिलकर काम करने को हुई राज़ी

 

सिलिकॉन वैली स्टार्टअप Aeva इंक और जापानी मोटर वाहन आपूर्तिकर्ता Denso Corp ने मंगलवार को कहा कि दोनों सेल्फ ड्राइविंग कारों के लिए एक प्रमुख सेंसर लाने में सहयोग करेंगे “मास मार्केट।दो पूर्व Apple Inc इंजीनियरों द्वारा स्थापित किया गया Aeva, लिडार सेंसर बनाता है जो कारों को सड़क के तीन-आयामी दृश्य प्राप्त करने में मदद करता है और यह भी पता लगा सकता है कि कितनी जल्दी दूर की वस्तुएं घूम रही हैं। 2017 में स्थापित, Aeva सार्वजनिक रूप से एक रिवर्स विलय के माध्यम से रिक्त चेक फर्म इंटरपैरिटिव एक्विजिशन कॉर्प के साथ एक सौदे में कारोबार करने की प्रक्रिया में है, जिसने $ 563 मिलियन जुटाए हैं।

Aeva का सेंसर फ़्रीक्वेंसी मॉड्युलेटेड निरंतर तरंग या FMCW नामक सिद्धांत पर काम करता है, जो प्रतिद्वंद्वियों से अलग है जैसे कि वेलोडाइन लिडार और ल्यूमिनेरसूत्रों के अनुसार एक बयान के मुताबिक़ कहा जा रहा है  बयान  डेंसो के डिवीजन दो के लिए स्वायत्त ड्राइविंग और एडवांस ड्राइवर सहायता सिस्टम इंजीनियरिंग के निदेशक काजुमा नटसम ने कहा कि कंपनी की योजना एफईडब्ल्यू के साथ सहयोग करने के लिए “एफएमसीडब्ल्यू लिडार को विकसित करने, इसे बड़े पैमाने पर बाजार में लाने और समाज मुक्त बनाने के लिए है। यातायात दुर्घटनाएं।

डेंसो दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी मोटर वाहन आपूर्तिकर्ता है, जो टोयोटा मोटर कॉर्प जैसे ऑटोमेकर्स के साथ मिलकर काम करती है, जो कंपनी का लगभग एक चौथाई हिस्सा है। यह कहते हुए कि वे दोनों एक बड़े बाजार को लक्षित कर रहे हैं, ऐवा और डेंसो ने सहयोग के आगे के विवरण का खुलासा नहीं किया, जैसे कि ऐवा की तकनीक की अंतिम लागत वाहन निर्माताओं के लिए क्या होगी।Aeva ने पिछले साल जर्मन ऑटोमोटिव उद्योग के आपूर्तिकर्ता ZF Friedrichshafen AG के साथ अपने लिडार सेंसरों को उत्पादन में लगाने की घोषणा की, और 2019 में वोक्सवैगन एजी के बहु-मतदान शेयरधारक पोर्श ऑटोमोबिल होल्डिंग एसई से निवेश लिया।

लिवर सेंसर के लिए “उच्च प्रदर्शन तालिका दांव है”, Aeva के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोरूस सालेहियन ने एक साक्षात्कार में रॉयटर्स को बताया। “सस्ती कीमत पर उच्च प्रदर्शन हासिल करना पवित्र कब्र है।